हाईकोर्ट में दो नवनियुक्त जजों विशाल धगट और विशाल मिश्रा ने ली शपथ 

Two newly appointed judges,vishal dhagat and vishal mishra took oath
हाईकोर्ट में दो नवनियुक्त जजों विशाल धगट और विशाल मिश्रा ने ली शपथ 
हाईकोर्ट में दो नवनियुक्त जजों विशाल धगट और विशाल मिश्रा ने ली शपथ 

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। मप्र हाईकोर्ट में दो नवनियुक्त जजों विशाल धगट और विशाल मिश्रा ने शपथ ली।  सोमवार सुबह 10.30 बजे हाईकोर्ट के साउथ ब्लॉक में चीफ जस्टिस एसके सेठ द्वारा नवनियुक्त जजों को शपथ दिलाई गई । 22 मई को केन्द्र सरकार के कानून और सामाजिक न्याय मंत्रालय ने  श्री धगट और श्री मिश्रा की नियुक्ति का आदेश जारी किया था। इसके पूर्व 12 मई को सुप्रीम कोर्ट की कॉलेजियम ने दोनों को मप्र हाईकोर्ट में जज बनाए जाने की अनुशंसा की थी। नवनियुक्त जज विशाल धगट पिछले 20 वर्ष से हाईकोर्ट की मुख्य पीठ जबलपुर में वकालत कर रहे है। उनका जन्म 14 दिसंबर 1969 को हुआ। वर्ष 1999 में एलएलबी करने के बाद उन्होंने वकालत की शुरुआत की। वे हाईकोर्ट में शासकीय अधिवक्ता भी रहे। नवनियुक्त जज विशाल मिश्रा का जन्म 17 जुलाई 1974 को हुआ। उन्होंने ग्वालियर से एलएलबी करने के बाद हाईकोर्ट की ग्वालियर पीठ में वकालत की शुरुआत की। उन्होंने अतिरिक्त महाधिवक्ता के पद पर भी सफलता पूर्वक काम किया। 

हाईकोर्ट में हो जाएंगे 34 जज 

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में जजों की स्वीकृत संख्या 53 है। वर्तमान में 32 जज कार्यरत है। दो नए जजों की नियुक्ति होने से हाईकोर्ट में जजों की संख्या बढ़कर 34 हो जाएगी।
हाईकोर्ट में जजों के 53 पद स्वीकृत हैं। वर्तमान में 33 जज कार्यरत हैं। चीफ जस्टिस एसके सेठ 9 जून और प्रशासनिक जज एचजी रमेश 19 मई को सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं। इससे हाईकोर्ट में जजों की संख्या घटकर 31 हो जाती। नए चीफ जस्टिस एए कुरैशी और दो नए जजों के आने से जजों की संख्या फिर बढ़कर 34 हो गई। श्रीधगट का जन्म 14 दिसंबर 1969 को हुआ। दिल्ली से बीए ऑनर्स की िडग्री लेने के बाद उन्होंने वर्ष 1999 में डॉ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर से एलएलबी की। श्री धगट ने 1999 में मप्र हाईकोर्ट में वकालत की शुरूआत की। 20 वर्षों की वकालत के दौरान वे शासकीय अधिवक्ता भी रहे। ग्वालियर निवासी अधिवक्ता विशाल मिश्रा संवैधानिक, सिविल और क्रिमिनल मामलों के जानकार हैं। ग्वालियर से एलएलबी करने के बाद उन्होंने वकालत की शुरूआत की। श्री मिश्रा ग्वालियर हाईकोर्ट में अतिरिक्त महाधिवक्ता भी रहे।
 

Created On :   27 May 2019 7:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story