• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Video of torture viral - husband and mother-in-law were doing arbitrary in the name of Home Quarantine

दैनिक भास्कर हिंदी: प्रताडऩा का वीडियो वायरल -होम क्वारंटीन के नाम पर पति और सास कर रहे थे मनमानी

June 10th, 2020

डिजिटल डेस्क जबलपुर । सोशल मीडिया पर गोरखपुर थाना क्षेत्र स्थित आदर्श नगर निवासी एक महिला ने अपने पति और सास पर होम क्वारंटीन के नाम पर प्रताडि़त किए जाने का आरोप लगाया है। महिला का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधिकारी उसके घर पहुँचे और दोनों पक्षों को समझाइश देकर मामला शांत कराया है। इस संबंध में टीआई सारिका पांडे ने बताया कि वीडियो वायरल होने पर  आदर्श नगर निवासी महिला से संपर्क किए जाने पर महिला द्वारा बताया गया कि वह पति से करीब डेढ़ साल से अलग रह रही थी। कुछ दिनों पहले वह ससुराल आई थी। यहाँ उसे सर्दी-खाँसी की शिकायत होने पर एक कमरे में बंद कर पति व सास द्वारा प्रताडि़त किया जा रहा है। पुलिस की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ। 
दहेज के लिए पत्नी को पीटा
केंट थाना क्षेत्र स्थित हेलटगंज निवासी श्रीमती मीता मलिक उम्र 28 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि दहेज के लिए प्रताडि़त कर उसके पति नीलेश मलिक ने उससे मारपीट कर घायल कर दिया। सूत्रों के अनुसार महिला ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसका विवाह करीब 9 वर्ष पूर्व नीलेश के साथ हुआ था। उसके दो बच्चे हैं और मायका बिलहरी में है। शादी के बाद से ही पति दहेज के लिए प्रताडि़त करता था। 11 फरवरी को पति ने अकारण ही उसे घर से निकाल दिया था। 
उस समय महिला के पिता ने समझौता करवाया था। बीती रात विवाद होने पर ननद के घर चली गयी थी। सुबह लौटने पर पति ने लाठी से हमला कर घायल कर दिया।