खंदारी जलाशय घूमने गया युवक कुंड में डूबा, रेस्क्यू अभियान चलाकर निकाला शव

Young man died by drowning, dead body found after rescue
खंदारी जलाशय घूमने गया युवक कुंड में डूबा, रेस्क्यू अभियान चलाकर निकाला शव
खंदारी जलाशय घूमने गया युवक कुंड में डूबा, रेस्क्यू अभियान चलाकर निकाला शव

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। ठक्करग्राम क्षेत्र में रहने वाले 5 युवक बाइक से खंदारी जलाशय घूमने के लिए गये थे। वहां पर 21 वर्षीय रेहान समीप स्थित कुंड में नहाने गया और कुंड में डूब गया। उसे कुंड में डूबता देख साथियों ने मदद की गुहार लगाई उसके बाद वहां पर लोगों की भीड़ जमा हो गयी। युवक के कुंड में डूबने की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू अभियान चलाकर कुंड से युवक का शव खोजकर बाहर निकाला गया। सूत्रों के अनुसार ठक्करग्राम निवासी मोहम्मद रेहान अपने दोस्तों मसलूफ, मोनू, हमीर व मुजाहिद के साथ जो कि आपस में रिश्तेदार भी बताए जा रहे हैं के साथ बाइकों पर सवार होकर दोपहर पौने दो बजे के करीब घर से खंदारी जलाशय घूमने की बात कहकर निकले थे। वहाँ पर शाम साढ़े 4 बजे के करीब रेहान ने अपने साथियों से कहा कि उसके कपड़े देखना और वह समीप ही बने कुंड में स्नान करने उतरा था। देखते ही देखते वह गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा, उसने मदद की गुहार लगाई तो उसके साथियों ने शोर मचाकर वहाँ मौजूद लोगों से मदद माँगी, लेकिन तब तक रेहान गहराई में डूब गया। इस घटना की जानकारी लगने पर क्षेत्रीय लोग व ग्रामीणों ने रेस्क्यू अभियान चलाकर कुंड में रेहान की तलाश कर उसे बाहर निकाला तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने शव बरामद कर मर्ग कायम कर पीएम के लिए मेडिकल रवाना किया।

घटना की सूचना से मचा हड़कम्प

युवक के कुंड में डूबने की सूचना से ठक्करग्राम क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। सूचना पाकर हामिद मंसूरी, अशरफ मंसूरी सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय लोग घटनास्थल पर पहुँचे और पुलिस अधिकारियों से चर्चा की। इसके बाद होमगार्ड के गोताखोरों को सूचना दी गयी। वहीं गोताखोरों के आने के पहले गाँव के नीलू यादव अपने कुछ साथियों के साथ कुंड में उतरे और रेहान के शव को बाहर निकाला।

प्रतिबंध के बाद भी लग रही भीड़

खंदारी जलाशय में जिस स्थान पर यह हादसा हुआ है वहाँ पर लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंध लगा हुआ है, लेकिन बारिश के कारण वहाँ पर जलाशय के पास झरना बह रहा है, उसे देखने के लिए सैलानियों की भीड़ सुबह से जमा हो रही है। ग्रामीणों का कहना है कि रोजाना हजारों की भीड़ वहाँ पहुँच रही है और शाम ढलते ही सेना व पुलिस द्वारा लोगों को यह बताकर वहाँ से हटाया जाता है कि शाम होते ही तेंदुआ वहाँ पर पानी पीने के लिए आता है।

डुमना नेचर पार्क से पहुँचे कुंड

हादसे का शिकार हुए रेहान के साथियों ने पूछताछ में बताया कि वे लोग डुमना नेचर पार्क गये थे। वहाँ से अंदर वाले रास्ते से खंदारी जलाशय पहुँचे थे। वहाँ पर झरने में पानी कम होने के कारण रेहान समीप ही बने कुंड में नहाने के लिए गया था। हादसे के बाद उसके सभी साथी बेसुध हो गये और रेहान के परिवार का माहौल गमगीन हो गया।

काफी गहरा है कुंड 

खंदारी जलाशय के पास बने कुंड में झरने का पानी जमा होता है, वह काफी गहरा है। युवक को यह अंदाजा नहीं था कि कुंड कितना गहरा है और वह डूब गया, जिससे उसकी मौत हो गयी। -उमेश गुल्हानी, एसआई  

Created On :   29 Aug 2019 5:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story