बदलाव की बयार: कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण का दावा, बन रही है इंडिया गठबंधन की सरकार

कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण का दावा, बन रही है इंडिया गठबंधन की सरकार
  • वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पृथ्वीराज चव्हाण का दावा
  • इंडिया गठबंधन की सरकार बनने का दावा
  • यह देख कर कार्रवाई नहीं होती थी कि वह किस पार्टी का है

डिजिटल डेस्क, सातारा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भले ही लोकसभा चुनाव में 400 सीटों के साथ देश में राजग की सरकार बनने का दावा कर रहे हों, परंतु वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने संभावना जताई है कि देश की सत्ता में बदलाव की बयार बहनी शुरू हो गई है। देश में इसबार इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि इसबार का लोकसभा चुनाव देश की दिशा तय करने वाला चुनाव है। उन्होंने कहा कि 2014 में भाजपा को 31 फीसदी वोट मिले थे, फिर पुलवामा और बालाकोट हमले के बाद 2019 के चुनाव में बीजेपी को 37 फीसदी वोट मिले। 38 दलों के सांसदों में वोटों के बंटवारे के कारण भाजपा का फायदा हुआ। लेकिन, इस बार के लोकसभा चुनाव में इंडिया आघाड़ी ने भाजपा के सामने कड़ी चुनौती पेश की है।

लोकसभा चुनाव के बाद राज्य की महायुति सरकार जल्द गिर जाएगी

सातारा लोकसभा क्षेत्र के वारुंजी में कार्यकर्ताओं की बैठक में सातारा से महाविकास आघाडी के उम्मीदवार शशिकांत शिंदे की मौजूदगी में पृथ्वीराज चव्हाणने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने 1.33 लाख करोड़ रुपये का खाद्य तेल आयात कर सोयाबीन की कीमतें कम कीं। कुल मिलाकर यह सरकार किसानों के हित के विरोध में जा कर काम कर रही है। महाराष्ट्र की स्वाभिमानी जनता गद्दारों का साथ नहीं देगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि देश में सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, इसलिए आपके समर्थन की जरूरत है। उन्होंने कहा कि केंद्र में सत्ता परिवर्तन के बाद राज्य की महायुति सरकार भी जल्द गिर जाएगी।

यह देख कर कार्रवाई नहीं होती थी कि वह किस पार्टी का है

बैठक के बाद पृथ्वीराज चव्हाण ने दैनिक भास्कर के साथ चर्चा में कहा कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में उन्होंने लंबे समय तक पीएमओ ऑफिस में काम किया। हमारी सरकार के दौरान किसी भी भ्रष्टाचारी को बख्शा नहीं गया। कोई भी शिकायत मिलने पर यह देख कर कार्रवाई नहीं होती थी कि वह किस पार्टी का है। उस दौरान पार्टी ने अशोक चव्हाण को मुख्यमंत्री की कुर्सी से उतारा। पर अब ना खाऊंगा, और ना खाने दूंगा का नारा देनेवाला शख्स ही भ्रष्टाचारियों को साथ लेकर चल रहा है। जिनपर भ्रष्टाचार का आरोप लगा है, उनके नेतृत्व वाली शिवसेना और राष्ट्रवादी को साथ लिया।

लोगों ने हाथ में लिया चुनाव ..

लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण की मतगणना का बढ़ा हुआ प्रतिशत चुनाव आयोग द्वारा कई दिन बाद बताने को लेकर चव्हाण ने संस्था की कार्यप्रणाली पर शंका जाहिर की। उन्होंने कहा कि चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष नहीं हो रहा है। ईवीएम को लेकर कांग्रेस ने इलेक्टोरल मशीनरी के एक्सपर्ट से जांच कराई जानी चाहिए। राज्य में चुनावी माहौल के बारे में उन्होंने कहा कि इसबार के लोकसभा चुनाव को लोगों ने अपने हाथ में ले लिया है। इसके कारण राज्य में महाविकास आघाड़ी की 35 से अधिक सीटें आएगी। ऐसा दावा भी चव्हाण ने किया।


Created On :   3 May 2024 11:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story