एक तरफा प्यार: सगाई से नाराज युवक ने पहले धमकाया फिर बदला लेने गेट पर लगाया नकली टाइम बम - पूछताछ जारी

सगाई से नाराज युवक ने पहले धमकाया फिर बदला लेने गेट पर लगाया नकली टाइम बम - पूछताछ जारी
  • सगाई होने से बौखलाहट, एक तरफा करता था प्यार
  • घर पर लटका दिया नकली बम
  • हिरासत में आरोपी से पूछताछ

डिजिटल डेस्क, आर्वी. तय हुई शादी तोड़ने के इरादे से युवक ने लोहे के प्रवेश द्वार पर पत्र लिखकर प्लास्टिक थैली में मिनी टाइम बम लगा दिया। मामले में पुलिस ने आरोपी देवेश गंगाधर हिवरे को गिरफ्तार किया है। जिससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने जब आरोपी देवेश को कोर्ट में पेश किया, तो उसे 14 दिन की हिरासत दी गई थी, लेकिन कुछ देर बाद जज ने आरोपी देवेश को जमानत दे दी। आरोपी देवेश की ओर से वकील संजय तिरभाने कोर्ट में पेश हुए। देवेश को जमानत दी गई क्योंकि जो नकली बम बनाया गया था, वह विस्फोटक अधिनियम के तहत नहीं आता था। इस मामले की कलइ खोलने उपविभागीय पुलिस अधिकारी देवराव खांडेराव के मार्गदर्शन में पुलिस ने जाल बिछाया था। जिसके बाद देवेश को पकड़ कर अदालत में पेश किया गया। जांच अधिकारी थानेदार अरविंद कतलम ने बताया कि आरोपियों के पीसीआर के लिए पुलिस कल जिला सत्र न्यायालय में आवेदन दायर करेगी।

एक तरफा प्यार के मामले में देवेश ने यह कदम उठाया। बताया जा रहा है कि आरोपी आईटीआई कर चुका है। उसने मिनी टाइम बम बनाया था। पुलिस के मुताबिक बम नकली था, जिसे डराने के लिए इस्तेमाल किया गया था। मामला विट्ठल वार्ड इलाके में बुधवार सुबह सामने आया। जिसकी सूचना मिलते ही उपविभागीय पुलिस अधिकारी ने बम को निष्क्रिय किया था। इसकी भनक उस वक्त लगी, जब ज्ञानेश्वर कालमोरे की नाती बुधवार सुबह 6 बजे सफाई करने के लिए बाहर निकली। उस वक्त उसे लोहे के प्रवेश द्वार पर प्लास्टिक थैली दिखाई दी। उसमें टिकटिक आवाज सुनकर वो डर गई तथा अपनी दादी को आवाज लगाई। उन्हें भी बम होने का संदेह हुआ। तुरंत घर के सभी सदस्य तथा किराएदार को पिछले दरवाजे से बाहर निकाला गया। इसकी जानकारी पुलिस थाने में दी गई।

यह भी पढ़े -संयुक्त किसान मोर्चा ने तहसीलदार कार्यालय पर दी दस्तक, किसान आंदोलन को समर्थन

केवल 10 मिनट में उपविभागीय पुलिस अधिकारी देवराव खंडेराव दल के साथ मौके पर पहुंचे। तब तक बम रखने की बात पूरे शहर में फैलने से भीड़ इकठ्ठा हो गई। इस दौरान टाइमर का टिकटिक आवाज शुरू थी। केवल 6 मिनट पर खंडेराव ने स्थिति का जायजा लेकर उसे निष्क्रिय किया। कैंची से एक तार कांटी और टाइमर की आवाज बंद हो गई। जिससे कालमोरे परिवार के साथ सभी ने राहत की सांस ली। प्रभारी थानेदार प्रशांत पाटणकर, पुलिस उपनिरीक्षक सर्वेश बेलसरे, गजानन मरस्कोल्हे, संदीप कावरे, मिलिंद पाईकराव, स्वप्निल निखुरे ने मदद की। वहीं वर्धा के बम शोधक दल के पुलिस उपनिरीक्षक प्रकाश सरोदे, प्रमोद दुरतकर, देवानंद बोरकर, महेश सुकुंडे, अनिल गांवडे ने मौके पर पहुंचकर जांच की। इस दौरान श्वान पथक की भी मदद ली गई।

उपविभागीय पुलिस अधिकारी खंडेराव की कार्रवाई

गुडमार्निंग पथक के मिलिंद पाईकराव के माध्यम से जानकारी मिलते ही उपविभागीय पुलिस अधिकारी देवराव खंडेराव तैयारी से निकले थे। थैली में लोगों की भीड़, घटनास्थल की स्थिति ने गंभीर स्थिति निर्माण की थी।

पत्र के जरिए दी थी धमकी

मजबूत लोहे की चैन से तालाबंद कर समय सेट कर बम जैसे दिखने वाले यंत्र की थैली लोहे के प्रवेश द्वार पर लगाई गई थी। जिसमें एक बाहर तथा एक भीतर ऐसे दो पत्र थे। थैली में टाइम बम को हाथ लगाने पर बड़ा धमाका होने की सूचना लिखी हुई थी। वहीं बाहर के पत्र पर तुम्हें बताने के बाद भी सगाई की, इतना लिखा था। जिससे धमकी भरी सूचना लिखी थी।




Created On :   29 Feb 2024 3:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story