वेस्ट इंडीज बनाम इंग्लैंड टी-20 सीरीज: इंग्लैंड के खिलाफ कैरेबियाई टीम ने सीरीज पर 3-2 से किया कब्जा

इंग्लैंड के खिलाफ कैरेबियाई टीम ने सीरीज पर 3-2 से किया कब्जा
  • सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले जीती थी वेस्ट इंडीज
  • तीसरा और चौथे मुकाबले में इंग्लैंड ने की थी वापसी
  • आखिरी मुकाबला जीतकर वेस्ट इंडीज ने जीती सीरीज

डिजिटल डेस्क, तरौबा (त्रिनिदाद)। वेस्टइंडीज ने पांचवें और अंतिम टी20 मैच में इंग्लैंड पर चार विकेट से निर्णायक जीत दर्ज कर पांच मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली। दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ 2023 में हालिया सफलताओं के बाद कैरेबियाई टीम ने लगातार तीसरी टी20 श्रृंखला जीती है।

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 से छह महीने से भी कम समय बाकी है। इस बीच कैरेबियाई टीम शानदार फॉर्म में नजर आ रही है। मेगा-इवेंट से पहले टीम के लिए यह अच्छी खबर है, जिसकी वो संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ सह-मेजबानी भी करेंगे।

गुरुवार को खेला गया सीरीज का आखिरी मैच लो स्कोरिंग था। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड 132 रन ही बना पाई। इंग्लैंड की पारी में जोस बटलर 11 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए, उनके बाद विल जैक और फिल साल्ट (38) का महत्वपूर्ण विकेट गिरा।

दोनों अकील और गुडाकेश मोती की स्पिन जोड़ी का शिकार बने। लियाम लिविंगस्टन (28) और मोईन अली (23) ने टीम को एक सम्मानजनक टोटल तक पहुंचाया। जवाब में वेस्टइंडीज ने यह लक्ष्य 4 विकेट शेष रहते 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर हासिल कर लिया और 3-2 से सीरीज जीत सुनिश्चित की।

शाई होप की नाबाद 43 रन की पारी ने वेस्टइंडीज की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वेस्टइंडीज के स्पिनर गुडाकेश मोती को इंग्लैंड की पारी के दौरान तीन विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जबकि इंग्लिश ओपनर फिल साल्ट ने अपने दो शतकों और 331 रनों के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीता।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Dec 2023 6:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story