साउथ अफ्रीका बनाम भारत: सेंचुरियन के मैदान पर एक बार फिर से केएल राहुल ने लगाया शतक, बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच की पहली पारी में बचाई भारतीय टीम की लाज

सेंचुरियन के मैदान पर एक बार फिर से केएल राहुल ने लगाया शतक, बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच की पहली पारी में बचाई भारतीय टीम की लाज
  • बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केएल राहुल ने किया था डेब्यू
  • साउथ अफ्रीका के पिछले दौरे पर भी बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में जड़ा था शतक

डिजिटल डेस्क, सेंचुरियन। साउथ अफ्रीका और भारत के बीच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले जा रहे बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में केएल राहुल ने एक यादगार पारी खेली है। टेस्ट क्रिकेट में पहली बार बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज छठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे केएल राहुल ने पहली पारी में महज 137 गेंदों में 101 रनों की शतकीय पारी खेलकर भारतीय टीम को अच्छे टोटल तक पहुंचाया। इसके साथ ही राहुल ने बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन के मैदान पर लगातार दूसरा शतक जड़ा। राहुल की इस शतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने पहली पारी में 245 रनों का अच्छा टोटल हासिल किया।

मुश्किल परिस्थितियों में लगाया शतक

बाक्सिंग-डे के दिन पहली पारी में मुश्किल परिस्थितियों में छठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे केएल राहुल ने शुरुआत में धीमी बल्लेबाजी करके भारतीय टीम की पारी संभाली। लेकिन दिन के अंत में टेलएंडर्स के साथ बल्लेबाजी करते हुए राहुल ने तेजी से रन बटोरकर अपनी फिफ्टी पूरी की। मुकाबले के दूसरे दिन 70 रन से आगे अपनी पारी शुरू करने वाले राहुल ने आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 133 गेंदों में छक्के के साथ अपना आठवां टेस्ट शतक पूरा किया। अपनी इस पारी में राहुल ने 14 चौके 4 छक्के लगाए। राहुल 101 रन के निजी स्कोर पर भारतीय टीम के आखिरी बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे।

बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच से खास कनेक्शन

बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच से केएल राहुल का खास कनेक्शन है। राहुल ने अपना टेस्ट डेब्यू भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ साल पहले बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच से ही की थी। इसके अलावा यह पहला मौका नहीं है जब केएल राहुल ने बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में शतक लगाया है। इससे पहले साल 2021 में साउथ अफ्रीका के पिछले दौरे पर भी केएल राहुल ने बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच में सेंचुरियन के मैदान पर शतक लगाया था। तब राहुल ने बतौर ओपनिंग बल्लेबाज 260 गेंदों में 16 चौके और 1 छक्के की मदद से 123 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी। राहुल के इस शतक के दम पर भारतीय टीम ने यह मुकाबला बड़े अंतर से जीता था।

Created On :   27 Dec 2023 9:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story