अश्विन करें एशियाई खेलों 2023 में भारत का नेतृत्व :दिनेश कार्तिक

अश्विन करें एशियाई खेलों 2023 में भारत का नेतृत्व :दिनेश कार्तिक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को लगता है कि अगर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन वनडे सेटअप का हिस्सा नहीं है और बीसीसीआई 'बी' टीम भेजने का फैसला करता है तो हांगझाऊ, चीन में होने वाले एशियाई खेल 2023 के लिए अश्विन को भारत का कप्तान बनाया जाना चाहिए।

कार्तिक की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब कई रिपोर्टों में सुझाव दिया गया था कि बीसीसीआई 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होने वाले एशियाई खेलों के लिए पुरुष और महिला दोनों टीमों को भेजेगा।

हालांकि, यह मेगा एशियाई आयोजन वनडे विश्व कप के साथ टकराने के लिए तैयार है क्योंकि भारत की पुरुष टीम भी 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इसलिए, बोर्ड के दूसरी पंक्ति की टीम चीन भेजने की संभावना है।

यह भी बताया गया है कि अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन, जो वर्तमान में मुख्य टीम सेटअप का हिस्सा नहीं हैं, के इस चतुष्कोणीय टूर्नामेंट में टीम का नेतृत्व करने की संभावना है। लेकिन, 38 साल के कार्तिक ने चयनकर्ताओं से अश्विन को कप्तान बनाने का आग्रह किया है।

"अश्विन यकीनन अपनी गेंदबाजी की गुणवत्ता और अपने द्वारा लिए गए विकेटों की संख्या के मामले में अब तक खेले गए सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं। मुझे वास्तव में लगता है कि अगर भारत एक बी टीम भेज रहा है, और मुख्य टीम विश्व कप की तैयारी कर रही है अगर वह वनडे सेटअप का हिस्सा नहीं हैं तो उन्हें कप्तान बनाना चाहिए।'

कार्तिक ने एक कार्यक्रम में कहा, ''मुझे सचमुच लगता है कि वह इसका हकदार है और उसने टीम का कप्तान बनने का अधिकार हासिल कर लिया है। मैं चाहता हूं कि वे कम से कम एशियाई खेलों के लिए अश्विन को कप्तान बनाएं। यह उनके लिए एक उपलब्धि होगी।''

विशेष रूप से, क्रिकेट आखिरी बार एशियाई खेलों में 2014 के इंचियोन संस्करण में खेला गया था। नौ साल पहले उस प्रतियोगिता में भारतीय टीमों ने हिस्सा नहीं लिया था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 July 2023 10:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story