पाकिस्तान के बाद इन दो देशों के खिलाड़ियों की आईपीएल में एंट्री होगी बैन, बीसीसीआई ले सकता है बड़ा फैसला

After Pakistan, entry of players from these two countries will be banned in IPL, BCCI can take a big decision
पाकिस्तान के बाद इन दो देशों के खिलाड़ियों की आईपीएल में एंट्री होगी बैन, बीसीसीआई ले सकता है बड़ा फैसला
आईपीएल 2023 पाकिस्तान के बाद इन दो देशों के खिलाड़ियों की आईपीएल में एंट्री होगी बैन, बीसीसीआई ले सकता है बड़ा फैसला
हाईलाइट
  • आईपीएल में बैन हैं पाकिस्तानी खिलाड़ी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग आईपीएल का 16वां सीजन इसी हफ्ते शुक्रवार से शुरु हो रहा है। आईपीएल को विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी-20 लीग इसलिए भी माना जाता है क्योंकि यहां दुनिया भर के देशों के अहम खिलाड़ी खेलने आते हैं। आईपीएल के दौरान कोई भी बड़ा देश इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेलता है। लेकिन बीते कुछ सालों से बांग्लादेश और श्रीलंका आईपीएल के बीच में इंटरनेशनल क्रिकेट का शेड्यूल रखते आ रहे हैं। जिसकी वजह से इन दोनों देशों के कई खिलाड़ी जो आईपीएल फ्रेंचाइजियों का हिस्सा हैं, वे टूर्नामेंट के बीच में अपनी-अपनी टीमों से जुड़ते हैं। दोनों देशों के खिलाड़ियों की देरी से उपलब्धता की वजह से फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई उनके क्रिकेट बोर्ड से नाखुश है और बीसीसीआई इन दोनों देशों के खिलाड़ियों के आईपीएल खेलने पर रोक लगाने के बारे में सोच रहा है। 

बीसीसीआई लेगा बड़ा फैसला

दरअसल, बीते कई सालों से बांग्लादेश और श्रीलंका अपने इंटरनेशनल क्रिकेट का शेड्यूल आईपीएल कार्यक्रम के बीच रखते आ रहे हैं। इस साल भी दोनों देशों के खिलाड़ी इंटरनेशनल शेड्यूल की वजह से कुछ दिनों की देरी से आईपीएल का हिस्सा बनेंगे। वहीं बांग्लादेश के खिलाड़ी तो टूर्नामेंट के बीच में भी दस दिनों के लिए इंटरनेशनल ड्यूटी पर रहेंगे। इस तरह खिलाड़ियों का टुकड़ों में उपलब्धता की वजह से बीसीसीआई नाखुश है और दोनों देशों के खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में बैन करने का फैसला लेने वाला है। 

इनसाइडस्पोर्ट से बात करते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि, "कुछ देशों के खिलाड़ियों को चुनने के बारे में फ्रेंचाइजी को संदेह होगा अगर वे टूर्नामेंट में आंशिक रुप से खेलने के लिए यहां हैं।" बीसीसीआई ही नहीं फ्रेंचाइजी भी इससे नाखुश हैं। एक फ्रेंचाइजी ने कहा कि, "बीसीसीआई अन्य बोर्डों से बात करती है, लेकिन हमें यह देखना पड़ता है कि हम किसे चुन रहे हैं। अगर वे नहीं चाहते कि उनके खिलाड़ी यहां खेलें तो रजिस्ट्रेशन मत कराओ।"

आईपीएल में बैन हैं पाकिस्तानी खिलाड़ी

बता दें कि, यह पहला मौका नहीं होगा जब किसी देश के खिलाड़ियों को आईपीएल से बैन किया जाएगा। इससे पहले आईपीएल के ओपनिंग सीजन में हिस्सा लेने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल के दूसरे सीजन से बैन कर दिया गया। इसका कारण भारत-पाकिस्तान के बीच राजनैतिक तनाव था। जिसकी वजह से पाकिस्तानी खिलाड़ी आज भी आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाते हैं। 

Created On :   27 March 2023 10:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story