हार्टअटैक: ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर रॉड मार्श की अस्पताल में स्थिति गंभीर

February 28th, 2022

हाईलाइट

  • बयान में कहा गया है, हम डॉक्टरों की देखभाल के लिए भी धन्यवाद देना चाहते हैं

डिजिटल डेस्क, बुंडाबर्ग। ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर रॉड मार्श बृहस्पतिवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद कोमा में चले गए, जहां वे अपने जीवन की लड़ाई लड़ रह हैं। मार्श के परिवार ने कहा, 74 वर्षीय मार्श को बुल्स मास्टर्स चैरिटी समूह के एक कार्यक्रम में भाग लेने के दौरान हार्टअटैक के कारण अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है।

रविवार को जारी एक बयान में, उनके बेटे पॉल ने कहा, पिताजी की स्थिति को लेकर हमारा परिवार दुनिया भर से प्यार और समर्थन के संदेशों को पाकर अभिभूत है। हमने सभी संदेशों को सुना और पढ़ा है और हम सभी के आभारी हैं।

उन्होंने आगे कहा, हम बुल्स मास्टर्स टीम और विशेष रूप से जिमी माहेर, डैरेन लेहमैन, इयान हीली और एलन बॉर्डर को भी धन्यवाद देना चाहते हैं, जिनका हमारे परिवार के प्रति समर्थन रहा है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन की टीम भी अविश्वसनीय रही है और हम टॉड ग्रीनबर्ग, केली एप्पलबी और जस्टिन व्हिपर को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं।

बयान में कहा गया है, हम बुंडाबर्ग अस्पताल में डॉक्टरों की देखभाल और समर्थन के लिए भी धन्यवाद देना चाहते हैं। हम सभी को उनकी स्थिती के बारे में अपडेट करते रहेंगे और इस बीच, हम मीडिया से अपने परिवार की गोपनीयता का सम्मान करने के लिए कहते हैं क्योंकि हम पिताजी के स्वास्थ्य में ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, ताकि वे जल्दी ठीक हो सकें।

मार्श ने 1970 से 1984 तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 96 टेस्ट और 92 वनडे खेले, जिसमें उन्होंने क्रमश: 3633 और 1225 रन बनाए। उन्होंने 355 विकेटकीपिंग करने का विश्व रिकॉर्ड भी बनाया था। अपने खेल के दिनों के बाद, मार्श ने 2014 से 2016 तक ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम के चयनकर्ताओं के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया।

आईएएनएस