तीसरा टी-20 जीतकर भारत ने सीरीज में की वापसी, साउथ अफ्रीका को 48 रनों से हराया, सात लगातार हार के बाद मिली जीत

India returns to the series after winning the third T20, defeating South Africa by 48 runs
तीसरा टी-20 जीतकर भारत ने सीरीज में की वापसी, साउथ अफ्रीका को 48 रनों से हराया, सात लगातार हार के बाद मिली जीत
जोरदार कमबैक तीसरा टी-20 जीतकर भारत ने सीरीज में की वापसी, साउथ अफ्रीका को 48 रनों से हराया, सात लगातार हार के बाद मिली जीत
हाईलाइट
  • साउथ अफ्रीका शुरुआती 2 मैच जीतकर सीरीज में अभी 2-1 से आगे है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। विशाखापट्टनम में खेले गए तीसरे मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 48 रनों से हराकर 5 मैचों का टी-20 सीरीज में जोरदार वापसी की है। साउथ अफ्रीका शुरुआती 2 मैच जीतकर सीरीज में अभी 2-1 से आगे है। अगर भारत को सीरीज जीतना है तो उसे अगले दोनों मैच जीतने होंगे। ये भारत की साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार 7वीं हार के बाद मिली जीत है।

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन ऋतुराज गायकवाड़ ने बनाए। उन्होनें 35 गेंदो पर 7 चौके और दो छक्कों की सहायता से 57 रन बनाए। ये उनके टी-20 करियर का पहला अर्धशतक है। गायकवाड़ के अलावा उनके साथी ओपनर ईशान किशन ने 54 और हार्दिक पांड्या ने 31 रन बनाए। साउथ अफ्रीका की तरफ से प्रेटोरियस सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम 19.1 ओवर में 131 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए हर्षल पटेल ने 4 विकेट अपने नाम किये। वहीं स्टार स्पिनर यजुवेंद्र चहल के खाते में 3 विकेट आए। 

भारतीय गेंदबाजी के सामने फ्लॉप रहे अफ्रीकी बल्लेबाज

साउथ अफ्रीका के दोनों सलामी बल्लेबाजों का बल्ला मैच में नहीं चला। कप्तान बावुमा का सिर्फ 8 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर आउट हुए, वहीं उनके साथी ओपनर प्रिटोरियस भी 20 गेंदों में 23 रन बनाकर हर्षल पटेल का शिकार बने। इसके बाद डुसेन भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 1 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हो गए। डेविड मिलर भी महज 3 रन बनाकर हर्षल पटेल का शिकार बने।

 

कप्तान पंत का फ्लॉप शो जारी

भारतीय टीम के कप्तान ऋषभ पंत का खराब फॉर्म तीसरे मैच में भी जारी रहा। वह 8 गेंदों में सिर्फ 6 रन ही बना सके। इससे पहले वाले मैच में भी पंत महज 5 रन बनाकर आउट हो गए थे। 
वहीं टीम के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उनके बल्ले से एक बार फिर रन निकले। मैच में उन्होंने 35 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मद्द से 54 रन बनाए। 

इन प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी दोनों टीमें

भारत- ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल।

साउथ अफ्रीका- रेजा हेन्ड्रिक्स, रेसी वेन डर डुसेन, टेंबा बावुमा (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, ड्वेन प्रिटोरियस, डेविड मिलर, वेन पर्नेल, तबरेज शम्सी, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्त्या, केशव महाराज।

Created On :   14 Jun 2022 4:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story