comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

MS Dhoni Retirement: अमित शाह ने कहा- विश्व क्रिकेट माही के हेलीकॉप्टर शॉट को मिस करेगा, यहां पढ़ें किस नेता ने क्या कहा

MS Dhoni Retirement: अमित शाह ने कहा- विश्व क्रिकेट माही के हेलीकॉप्टर शॉट को मिस करेगा, यहां पढ़ें किस नेता ने क्या कहा

हाईलाइट

  • महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार (15 अगस्त) को इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की
  • धोनी के संन्यास पर अमित शाह ने कहा- विश्व क्रिकेट माही के हेलीकॉप्टर शॉट को मिस करेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार (15 अगस्त) को इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। धोनी ने अपने इस बड़े फैसले का ऐलान इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए किया। धोनी के संन्यास पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है। गृह मंत्री ने कहा कि विश्व क्रिकेट माही के हेलीकॉप्टर शॉट को मिस करेगी।

शाह ने ट्विटर पर धोनी को अपनी शुभकामनाएं देते हुए लिखा, क्रिकेट की अपनी अनूठी शैली के माध्यम से लाखों लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया है। मुझे उम्मीद है कि, वह आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट को मजबूत करने की दिशा में अपना योगदान देते रहेंगे। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं। विश्व क्रिकेट माही के हेलीकॉप्टर शॉट्स को मिस करेगी।

शाह ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा, भारतीय क्रिकेट में उनके अद्वितीय योगदान के लिए धोनी को धन्यवाद देने के लिए मैं भी दुनिया भर में लाखों क्रिकेट प्रशंसकों में शामिल होता हूं। उनके शांत स्वभाव ने भारत के पक्ष में कई मैचों को मोड़ दिए हैं। उनकी कप्तानी में भारत को विभिन्न फॉर्मेट में दो बार विश्व चैंपियन का ताज पहनाया गया।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने BCCI से अनुरोध किया है कि वे धोनी के लिए एक फेयरवैल मैच का आयोजन कराए। उन्होंने ट्विटर पर कहा, गवाह पूरा विश्व बनेगा। मैं BCCI से अपील करना चाहूंगा कि माही का एक फेयरवैल मैच कराया जाए, जिसकी मेजबानी पूरा झारखंड करेगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भविष्य के लिए शुभकमानाएं दी है। केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, विश्व में एकमात्र ऐसा कैप्टन जिसने भारत को क्रिकेट के हर प्रारुप में नंबर-1 बनाया। हम भारतवासियों को गर्व के अनगिनत मौके देने के लिए शुक्रिया कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी। क्रिकेट के मैदान पर आपकी सफलता युवाओं के लिए हमेशा प्रेरणादायी रहेगी।

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने ट्वीट करते हुए कहा, सुरेश रैना और एमएस धोनी की जोड़ी ने मैदान में अनेकों यादगार पारियां खेलीं हैं। आप दोनों नए खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का स्रोत रहे हैं। मेरा विश्वास है कि नई पारी में अब आप खेल प्रतिभाएं तराशने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने ट्विटर पर लिखा, धोनी की स्टंपिंग ने भारतीय क्रिकेट पर एक शानदार स्टाम्प (मुहर) छोड़ दिया है और यह एक ऐसी विरासत है जो क्रिकेटरों की पीढ़ियों को प्रेरित करेगी। कैप्टन कूल दुनिया भर के भारतीयों और क्रिकेट प्रेमियों के दिलों में हमेशा के लिए नॉट आउट रहेंगे। उन्हें शुभकामनाएं! उन्होंने आगे कहा, चीजें खत्म हो जाती हैं पर यादें हमेशा के लिये रह जाती हैं। पूर्व BCCI अध्यक्ष ने रैना को भी अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने 2011 विश्व कप जीत की एक फोटो को पोस्ट करते हुए कहा, क्या शानदार यात्रा रहा और एक चैंपियन सभी तरह से दस्तक देता है। आपको अपनी दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं। 

कमेंट करें
CMENw