comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

SRH vs RCB IPL: शाबाज अहमद ने एक ओवर में तीन विकेट हैदराबाद से छीनी जीत, 6 रन से जीता बैंगलोर

SRH vs RCB IPL: शाबाज अहमद ने एक ओवर में तीन विकेट हैदराबाद से छीनी जीत, 6 रन से जीता बैंगलोर

हाईलाइट

  • RCB में पाटीदार की जगह पडिक्कल की वापसी
  • SRH ने जेसन होल्डर और शहबाज नदीम को मौका दिया

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 6 रन से हरा दिया। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 149 रन बनाए। इसके जवाब में हैदराबाद टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 143 रन ही बना सकी।

हैदराबाद टीम चेन्नई के टर्निंग ट्रैक पर फंस गई। 16वें ओवर में टीम का स्कोर 2 विकेट पर 115 रन था। 17वें ओवर में स्पिनर शाहबाज अहमद ने मैच का पासा पलट गया। उन्होंने ओवर की पहली बॉल पर जॉनी बेयरस्टो को आउट किया। वे 13 बॉल पर 12 रन बना सके। इसके बाद दूसरी बॉल पर शाहबाज ने मनीष पांडे को पवेलियन भेजा। मनीष ने 39 बॉल पर 38 रन की पारी खेली। हालांकि, शाहबाज हैट्रिक से चूक गए। ओवर की आखिरी बॉल पर उन्होंने अब्दुल समद को आउट किया। वे शून्य पर आउट हुए। यह हैदराबाद की लगातार दूसरी हार है जबकि कोहली की टीम की यह लगातार दूसरी जीत है। अपने पहले मैच में हैदराबाद को केकेआर से हार मिली थी जबकि बेंगलोर ने मुम्बई इंडियंस को अंतिम गेंद पर दो विकेट से हराया था।

वॉर्नर ने IPL में 49वीं फिफ्टी लगाई
कप्तान डेविड वॉर्नर 37 बॉल पर 54 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें काइल जेमिसन ने डैनियल क्रिश्चियन के हाथों कैच कराया। आउट होने से पहले वॉर्नर ने IPL में 49वीं फिफ्टी लगाई। वे लीग में सबसे ज्यादा फिफ्टी लगाने वाले बल्लेबाज हैं। इसके अलावा वॉर्नर ने लीग में 4 सेंचुरी भी लगाई हैं। उन्होंने मनीष के साथ दूसरे विकेट के लिए 69 बॉल पर 83 रन की पार्टनरशिप की।

वॉर्नर ने धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा
11 रन बनाते ही वॉर्नर ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वे बेंगलुरु टीम के खिलाफ किसी भी टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। धोनी ने RCB के खिलाफ 833 रन बनाए थे। वॉर्नर के नाम 877 रन हैं। सुरेश रैना 755 रन के साथ तीसरे, रोहित शर्मा 716 रन के साथ चौथे और गौतम गंभीर 713 रन के साथ इस लिस्ट में 5वें नंबर पर हैं।

इससे पहले हैदराबाद के कैप्टन डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 149 रन बनाए। मैक्सवेल ने IPL में 7वीं फिफ्टी लगाई। यह 2016 सीजन के बाद उनकी पहली फिफ्टी रही। हैदराबाद की ओर से सीजन का पहला मैच खेल रहे जेसन होल्डर ने 3 विकेट लिए। उन्होंने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और काइल जेमिसन का विकेट लिया। वहीं, राशिद खान को 2 विकेट मिला। उन्होंने एबी डिविलियर्स और वॉशिंगटन सुंदर को आउट किया।

मैक्सवेल की 2016 के बाद IPL में पहली फिफ्टी
इससे पहले मैक्सवेल ने करीब 5 साल बाद IPL में पहली फिफ्टी लगाई। मैक्सवेल ने पिछली बार 2016 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ फिफ्टी लगाई थी। हैदराबाद की ओर से सीजन का पहला मैच खेल रहे जेसन होल्डर ने 3 विकेट लिए। उन्होंने विराट कोहली, मैक्सवेल और काइल जेमिसन का विकेट लिया। वहीं, राशिद खान को 2 विकेट मिला। उन्होंने एबी डिविलियर्स और वॉशिंगटन सुंदर को आउट किया।

डिविलियर्स और जेमिसन कुछ खास नहीं कर सके
एबी डिविलियर्स और वॉशिंगटन सुंदर को आउट किया। राशिद ने डिविलियर्स को IPL में तीसरी बार आउट किया। वे 5 बॉल पर सिर्फ 1 रन ही बना सके। वहीं, राशिद ने अपने अगले ही ओवर में वॉशिंगटन सुंदर को भी पवेलियन भेजा। सुंदर 11 बॉल पर 8 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद डैनियल क्रिश्चियन (1 रन) के रूप में RCB टीम का छठा विकेट गिरा। उन्हें टी नटराजन ने विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया। काइल जेमिसन 9 बॉल पर 12 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें जेसन होल्डर ने मनीष पांडे के हाथों कैच कराया।

RCB के पिछले सीजन के टॉप स्कोरर पडिक्कल 11 रन ही बना सके
भुवनेश्वर कुमार ने बेंगलुरु को पहला झटका दिया। उन्होंने पिछले सीजन में RCB के टॉप स्कोरर रहे देवदत्त पडिक्कल को शहबाज नदीम के हाथों कैच कराया। वे 13 बॉल पर 11 रन बनाकर आउट हुए। पडिक्कल कोरोना से रिकवरी की वजह से मुंबई के खिलाफ इस सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाए थे। शाहबाद अहमद के रूप में RCB टीम का दूसरा विकेट गिरा। वे 10 बॉल पर 14 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें शहबाज नदीम ने राशिद खान के हाथों कैच कराया।

हैदराबाद में 2 और बेंगलुरु टीम में 1 बदलाव
SRH टीम में दो बदलाव किए गए। वॉर्नर ने मोहम्मद नबी और संदीप शर्मा को बेंच पर बिठाया। इनकी जगह जेसन होल्डर और शहबाज नदीम को मौका मिला। वहीं, RCB के कप्तान विराट कोहली ने रजत पाटीदार की जगह देवदत्त पडिक्कल को टीम में शामिल किया है।

दोनों टीमें

बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डैनियल क्रिश्चियन, काइल जेमिसन, वॉशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), ऋद्धिमान साहा, मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन और शाहबाज नदीम।

कमेंट करें
9qpwD