आज होगा महा-मुकाबला, पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम बनाएगी विशेष रणनीति,पूर्व क्रिकेटरों के सवालों के बाद रोहित के सामने प्लेइंग-11 की चुनौती

आज होगा महा-मुकाबला, पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम बनाएगी विशेष रणनीति,पूर्व क्रिकेटरों के सवालों के बाद रोहित के सामने प्लेइंग-11 की चुनौती
एशिया कप 2022 आज होगा महा-मुकाबला, पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम बनाएगी विशेष रणनीति,पूर्व क्रिकेटरों के सवालों के बाद रोहित के सामने प्लेइंग-11 की चुनौती
हाईलाइट
  • तब भारतीय टीम ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 5 विकेटों से मात दी थी। 

डिजिटल डेस्क,दिल्ली। एशिया कप-2022 में सुपर-4 के पहले मुकाबले में शनिवार को श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमें आमने-सामने थी। इस रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 4 विकेट से हराकर बंपर जीत दर्ज की है। वहीं आज सुपर-4 के दूसरे मैच में एक बार फिर दर्शकों को भारत-पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्टेज मुकाबला देखने को मिलने वाला है। एक ओर पाकिस्तान की टीम कमजोर हांगकांग को 155 रनों के बड़े अंतर से हराकर सुपर-4 में पहुंची हैं। वहीं भारतीय टीम ने भी पहले पाकिस्तान और फिर हांगकांग को हराकर सुपर-4 राउंड के लिए क्वालिफाई किया था। दोनों ही टीमें दूसरी बार इस टूर्नामेंट में एक-दूसरे के सामने होने वाली हैं। पिछली बार जब दोनों टीमें आमने-सामने थी, तब भारतीय टीम ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 5 विकेटों से मात दी थी। 

कप्तान रोहित के सामने प्लेइंग-11 की चुनौती  

हांगकांग के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा घुटने में चोट की वजह से पूरे एशिया कप से बाहर हो गए, उनकी जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है। लेकिन देखना होगा कि कप्तान रोहित और कोच राहुल द्रविड़ जडेजा की जगह युवा अक्षर को चुनते है या अनुभवी रवि अश्विन को टीम में शामिल करते हैं। दोनों ही स्पिनर्स गेंदबाजी के साथ-साथ थोड़ी बल्लेबाजी भी दे सकते हैं। दोनों ही खिलाड़ियों के पास यूएई में आईपीएल खेलने का अनुभव भी है।

क्या राहुल और आवेश होंगे टीम से बाहर?

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में कप्तान रोहित को प्लेइंग-11 का चुनाव करने में बेहद मुश्किले आने वाली हैं। कप्तान को चोटिल जडेजा का रिप्लेसमेंट तो खोजना ही है। साथ ही उन्हें अपने ओपनिंग पार्टनर राहुल और तेज गेंदबाज आवेश खान पर उठ रहे सवालों का जवाब भी देना है। दोनों ही खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर कई दिग्गजों ने सवाल उठाए हैं।

राहुल की बॉडी लैंग्वेज ठीक नहीं- आरपी सिंह 

दरअसल, पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने केएल राहुल के प्रदर्शन पर सवाल उठाया है। आरपी सिंह ने कहा, ""मुझे लगता है कि केएल राहुल ज्यादा भूमिका नहीं निभा रहे हैं। जब मैं उनकी बॉडी लैंग्वेज को देखता हूं तो लगता है कि वह कुछ नहीं कर सकते। उसे और समय चाहिए। चोट से आने के बाद से, उनका समय और मैच की स्थितियों को ना पढ़ना थोड़ा चिंताजनक है।"" 

गावस्कर ने उठाए आवेश पर सवाल 

वही दिग्गज बल्लेबाज सुनिल गावस्कर ने आवेश खान पर बात करते हुए कहा कि, "मुझे लगता है कि टी20 विश्व कप टीम के लिए उन्हें अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा, इसमें कोई शक नहीं है। मैं इसे लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हूं कि आवेश ने अब तक क्या किया है, क्योंकि मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं के दिमाग में और ज्यादातर लोगों के दिमाग में यह चल रहा है कि इस समय आवेश भारत की फर्स्ट प्लेइंग इलेवन में फिट नहीं बैठते हैं।" 

यह हो सकती हैं भारत की प्लेइंग-11 

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, रवि अश्विन/अक्षर पटेल भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

Created On :   3 Sep 2022 1:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story