प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट हुए इमोशनल, अर्शदीप के कैच छोड़ने पर कही यह बात

Virat became emotional in the press conference, said this when Arshdeep dropped the catch
प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट हुए इमोशनल, अर्शदीप के कैच छोड़ने पर कही यह बात
एशिया कप 2022 प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट हुए इमोशनल, अर्शदीप के कैच छोड़ने पर कही यह बात
हाईलाइट
  • अर्शदीप सिंह ने पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली का एक आसान सा कैच छोड़ दिया था

डिजिटल डेस्क, दुबई। एशिया कप 2022 के सुपर-4 मुकाबले में रविवार 4 सितंबर को भारत-पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने थी। इस महामुकबाले में भारत को भले ही हार का सामना करना पड़ा लेकिन पूर्व कप्तान विराट कोहली को उनके पुराने अंदाज में बल्लेबाजी करते देख सभी फैंस की खुशी का ठीकाना नहीं था। अपनी इस शानदार पारी के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करने गए विराट अपने एक पुराने किस्से का याद कर इमोशनल हो गए। 

दरअसल, पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली का एक आसान सा कैच छोड़ दिया। जिसके बाद आसिफ अली ने 8 गेंदो पर 16 रनों की मैच जीताऊ पारी खेली। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली से अर्शदीप के कैच छोड़ने पर सवाल पूछने पर विराट ने कहा, "दबाव में गलतियां हो जाती हैं। यह बड़ा मैच था और हालात कठिन थे। मुझे याद है कि चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ मैंने शाहिद अफरीदी की गेंद पर खराब शॉट खेला। मैं अगले दिन सुबह 5 बजे तक छत की तरफ देखता रहा और सो ही नहीं सका।" 

विराट ने आगे कहा, "मुझे लगा कि मेरा करियर खत्म हो गया है। इस तरह का सोचना स्वाभाविक है। लेकिन टीम प्रबंधन और कप्तान को टीम का अच्छा माहौल बनाने का श्रेय जाता है। जब माहौल अच्छा होता है तो आप गलती से सीखकर आगे बढ़ते हैं।"

विराट ने बाबर की भी तारीफ की 

विराट ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तानी बाबर आजम की जमकर तारीफ की। बाबर की तुलना अक्सर विराट से की जाती है। इस पर विराट ने कहा, "बाबर एक अच्छे इंसान हैं। मुझे नहीं पता कि क्या कनेक्शन है, लेकिन उनसे जब भी बात होती है तो एक अच्छी चर्चा होती है। बाबर हमेशा कुछ सीखना चाहते है। वह हर फार्मेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और काफी टैलेंटेड प्लेयर है।"

उन्होंने आगे कहा कि सिर्फ बाबर ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के कई खिलाड़ियों से मुलाकात हुई और सभी बहुत अच्छे हैं। दोनों टीमों के बीच काफी सम्मान है और मैदान पर जीतने के लिए पूरे जोश के साथ उतरते हैं। 

बता दें कि, इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट ने यह भी खुलासा किया कि, उन्होंने जब टेस्ट कप्तानी छोड़ी थी तब सिर्फ एक खिलाड़ी का मैसेज आया था और वो एमएस धोनी थे। विराट ने कहा कि कई लोगों के पास मेरा नंबर हैं लेकिन किसी ने भी मुझे मैसेज नही भेजा था। मेरा और माही भाई का एक अलग कनेक्शन है। 

गौरतलब है कि, रविवार को हुए इस हाई-वोल्टेज मुकबाले को पाकिस्तान ने 5 विकेट से अपने नाम कर, पिछले मुकाबले में हार का बदला लिया। मैच की शुरुआत में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट की 60 रनों की पारी के बदौलत 20 ओवरों में 181 रनों का टोटल हासिल किया। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने आखरी ओवर में मैच को 5 विकेटों से अपने नाम किया। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने 71 रनों की पारी खेली।  

Created On :   5 Sep 2022 1:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story