#KeralaElephantMurder: कोहली ने कहा-जानवरों से ऐसे कायरतापूर्ण कृत्य बंद होने चाहिए, छेत्री-उमेश ने दोषियों को राक्षस बताया

virat kohli angry on pregnant elephants death in kerala, harbhajan singh, saina nehwal, sunil chetri, umesh yadav, heena sidhu
#KeralaElephantMurder: कोहली ने कहा-जानवरों से ऐसे कायरतापूर्ण कृत्य बंद होने चाहिए, छेत्री-उमेश ने दोषियों को राक्षस बताया
#KeralaElephantMurder: कोहली ने कहा-जानवरों से ऐसे कायरतापूर्ण कृत्य बंद होने चाहिए, छेत्री-उमेश ने दोषियों को राक्षस बताया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सहित कई खिलाड़ियों ने केरल में एक गर्भवती हथिनी की मौत पर गुस्सा और हैरानी व्यक्त की है। केरल के मलप्पुरम जिले में लोगों ने गर्भवती हथिनी को पटाखों से भरा अनानास खिला दिया था। घायल होने के बाद वो इतनी पीड़ा में थी कि तीन दिन तक वेलियार नदी में खड़ी रही और उस तक चिकित्सीय मदद पहुंचाने के सभी प्रयास नाकाम रहे। इस दौरान उसका मुंह और सूंढ़ पानी के भीतर ही रहे।

कप्तान कोहली इस घटना से बहुत आहत और गुस्से में हैं। उन्होंने ट्वीट कर इस घटना की कड़ी निंदा की है। कोहली ने ट्वीट में लिखा, केरल की घटना को जानकर काफी निराश और चकित हूं। मैं विनती करता हूं कि जानवरों की प्यार से देखभाल करें और ऐसे कायरतापूर्ण कृत्य बंद होने चाहिए। कोहली ने हथिनी और उसके पेट में पल रहे बच्चे की कार्टून फोटो ट्विटर पर पोस्ट की है। 

अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने इस घटना पर अपनी नाराजगी जाहिर की है और कई ट्वीट किए हैं। हरभजन सिंह ने कहा, केरल में एक प्रेग्नेंट हथिनी को अनानास में पटाखे भरकर खिला दिए गए। उन्हें सजा मिलनी चाहिए। एक निर्दोष गर्भवती हथिनी के साथ ऐसी क्रूरता कैसे की जा सकती है।

अनुभवी भारतीय महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल ने कहा कि, यह बहुत ही दुखद है। उन्होंने लिखा, यह जानकर बहुत दुख हुआ।

भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने ऐसे लोगों को राक्षस कहते हुए कहा, वह एक बेगुनाह गर्भवती हथिनी थी। यह उन लोगों के बारे में बताता है जो उन्होंने किया था। राक्षसों.मुझे बहुत उम्मीद है कि लोगों को इसकी कीमत चुकानी होगी। हम बार-बार प्रकृति को विफल करते रहते हैं। मुझे बताएं कि हम कैसे अधिक विकसित प्रजातियां हैं?

उमेश यादव ने कहा, एक गर्भवती हथिनी को पटाखों से भरा अनानास खिला दिया। ऐसा केवल राक्षस ही कर सकता है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

ओलंपियन महिला निशानेबाज हीना सिद्धू ने लिखा, रॉकेट साइंस नहीं। यह हाथी भगवान है और यह सिर्फ बूढ़ा हाथी है। ठीक उसी तरह जैसे.. यह एक अमीर व्यापारी है और यह एक साधारण प्रवासी मजदूर या किसान है। हम सभी जानते हैं कि किसकी पूजा करनी है और किसका दुरुपयोग करना है।

अधिकारियों ने कहा कि, केरल वन विभाग ने 15 साल की गर्भवती जंगली हथिनी की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।
 

Created On :   4 Jun 2020 5:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story