हमारा टी20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन रहा : रबाडा

We had a disappointing performance in T20 World Cup: Rabada
हमारा टी20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन रहा : रबाडा
क्रिकेट हमारा टी20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन रहा : रबाडा
हाईलाइट
  • रबाड़ा विश्व कप में महज दो विकेट ले सके

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने स्वीकार किया कि आस्ट्रेलिया में पिछले महीने टी20 विश्व कप में टीम का निराशाजनक प्रदर्शन रहा। टूर्नामेंट में जहां दक्षिण अफ्रीका नीदरलैंड से 13 रनों से हारकर सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया। रबाडा के लिए यह एक ना भूलने वाला पल था।

रबाडा सबसे महंगे साबित हुए (9.44 इकॉनमी रेट और 75.5 का औसत), और उनके प्रमुख तेज गेंदबाजों में सबसे कम विकेट (दो) लिए। उन्होंने कहा कि टी20 विश्व कप में अप्रभावी प्रदर्शन की थकान के बावजूद बेहतर करने की कोशिश कर रहे थे और इससे उनके दिमाग और शरीर पर विपरीत प्रतिक्रिया हुई।

उन्होंने कहा, मैं कोई बहाना बनाने वालों में से नहीं हूं। मेरे लिए यह एक निराशाजनक टूर्नामेंट था। मुझे ऊर्जा के मामले में यह बहुत अच्छा नहीं लगा। मैंने फिर भी अपनी पूरी कोशिश की लेकिन मुझे लगा कि मैंने जितना कठिन प्रयास किया है, तब भी मैं बेहतर नहीं कर पा रहा था।

रबाडा ने दक्षिण अफ्रीका के टूर्नामेंट से पहले ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से कहा, आपकी तीव्रता वह नहीं है जहां आप चाहते हैं कि यह हो, और यह समय के साथ आपके साथ हो जाती है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए, आप अक्सर बहुत अच्छा करना चाहते हैं।

यह लगातार दूसरी बार था जब दक्षिण अफ्रीका सुपर 12 चरण में टी20 विश्व कप से बाहर हो गया, एक समस्या जिसे रबाडा को लगता है कि वेस्ट इंडीज और यूएसए में आयोजित होने वाले 2024 संस्करण से पहले हल किया जाना चाहिए। दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी बार 2014 में टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था।

रबाडा को अपने कार्यभार का प्रबंधन करने के लिए आस्ट्रेलिया के टेस्ट दौरे से पहले घरेलू प्रथम श्रेणी मैचों में खेलने से आराम दिया गया था। उन्होंने स्वीकार किया कि मौजूदा क्रिकेट परि²श्य में खिलाड़ियों पर काम का बोझ एक मुद्दा है। जितनी क्रिकेट खेली जा रही है, यह चिंता का विषय है। इसे प्रबंधित करने की आवश्यकता है। इसके अनुसार योजना बनाने की आवश्यकता है।

वह इस बात को लेकर भी अनिश्चित थे कि आस्ट्रेलियाई पिचें, जो परंपरागत रूप से अपनी गति और उछाल के लिए जानी जाती हैं, घरेलू सीजन के अपने पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ 598/4 पोस्ट करने के बाद कैसे व्यवहार करेंगी।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Dec 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story