विस्फोट: असम पुलिस ने जोरहाट विस्फोट में शामिल 4 लोगों को किया गिरफ्तार

असम पुलिस ने जोरहाट विस्फोट में शामिल 4 लोगों को किया गिरफ्तार
मामूली विस्फोट में शामिल होने के आरोप में चार लोग गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम पुलिस ने हाल ही में जोरहाट शहर में एक सेना शिविर के पास हुए मामूली विस्फोट में शामिल होने के आरोप में कम से कम चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान राहुल मोहन, दिव्यज्योति चेतिया, मिंटू चेतिया और रिंटू नाथ के रूप में की गई है। पुलिस ने कहा कि ये सभी यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असोम - स्वतंत्र (उल्फा-आई) कैडरों के साथ मिलकर काम कर रहे थे। 13 दिसंबर को असम के जोरहाट शहर के लिचुबारी इलाके में एक सेना शिविर के पास विस्फोट हुआ था।

गुवाहाटी में सेना के पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने आईएएनएस को बताया, ''उपद्रवियों ने जोरहाट में सेना शिविर के गेट के पास एक कूड़ेदान में हाथ से बना बम फेंक दिया। हालांकि, कोई हताहत नहीं हुआ।'' प्रतिबंधित उग्रवादी समूह उल्फा-आई ने 22 नवंबर से 13 दिसंबर के बीच असम के तिनसुकिया, शिवसागर और जोरहाट जिलों में तीन विस्फोटों की जिम्मेदारी ली थी।

प्रतिबंधित संगठन ने यह भी आरोप लगाया कि जीपी सिंह राज्य पुलिस को अपनी पैतृक संपत्ति मानते हैं और समूह ने उन पर इन विस्फोटों से सावधान रहने का आरोप लगाया है। उन्होंने धमकी दी कि अगर सिंह ने कदम नहीं बदला तो वे इस तरह के और विस्फोट शुरू कर देंगे। इसके जवाब में सिंह ने कहा कि उल्फा-आई को सार्वजनिक क्षेत्रों में हथगोले फेंकने के बजाय सीधे उन पर हमला करना चाहिए।

उन्होंने कहा, ''मैं काहिलीपारा में रहता हूं और गुवाहाटी में उलुबरी में काम करता हूं। मुझसे मिलने आने के लिए उनका (उल्फा-आई) स्वागत है। वे मुझे नहीं डराते।'' सिंह ने यह भी कहा, "भले ही विस्फोटों से कोई चोट नहीं आई, लेकिन यह आम जनता में आतंक पैदा कर सकता है और व्यवस्था बनाए रखने के लिए कानून प्रवर्तन को हस्तक्षेप करने के लिए मजबूर कर सकता है।"

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 Dec 2023 7:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story