कार्रवाई: ढाई साल की बच्ची के अपहरण का 2 घंटे में खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

ढाई साल की बच्ची के अपहरण का 2 घंटे में खुलासा, आरोपी गिरफ्तार
  • पुलिस को मिली बड़ी सफलता
  • 2.5 साल की बच्ची के अपरहण के 2 घंटे में हुआ खुलासा
  • आरोपी को किया गया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, सतना। सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के राजेन्द्र नगर से अगवा की गई ढाई साल की बालिका को दो घंटे के अंदर खोज निकालने के साथ आरोपी को पुलिस ने पकड़ लिया, जिसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया। टीआई शंखधर द्विवेदी ने बताया कि रीवा जिले के सेमरिया तहसील अंतर्गत कुल्लू गांव से मासूम बच्ची अपनी मां के साथ दो दिन पहले ननिहाल आई थी, जहां शुक्रवार सुबह तकरीबन 7 बजे मां के कहने पर दो घर दूर रहने वाले बड़े नाना के यहां दूध लेने चली गई, मगर जब आधे घंटे तक नहीं लौटी तो परिजन खोजबीन में जुट गए, तो डॉयल 100 पर भी शिकायत दर्ज करा दी। यह खबर मिलते ही पुलिस आनन-फानन मौके पर पहुंची और परिजनों समेत आसपास के लोगों से पूछताछ कर बालिका की तलाश प्रारंभ कर दी। एक टीम को स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम भेजकर सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने का टास्क दिया गया तो दूसरी टीम आसपास के इलाके में तफ्तीश करने लगी।

ऐसे पकड़ में आया आरोपी

जांच-पड़ताल के दौरान मोहल्ले में ही रहने वाली एक लडक़ी ने बताया कि अज्ञात 30 वर्षीय युवक बच्ची को गोद में उठाकर कुछ देर पहले निकला है। उसके बताए रास्ते पर आगे बढ़ते हुए कुछ अन्य लोगों की मदद से सुराग जुटाते हुए 2 घंटे के अंदर पुलिस टीम सिविल लाइन थाना क्षेत्र के उमरी गली नम्बर-2 में पहुंच गई, जहां आरोपी सनी उर्फ छोटू पुत्र सुंदरलाल चौधरी 28 वर्ष, निवासी अम्बेडकर नगर-मैहर, के पास बच्ची मिल गई। पुलिसकर्मियों ने फौरन बालिका को अपनी निगरानी में लेते हुए आरोपी को पकड़ लिया। बच्ची को जहां परिजन के सुपुर्द कर दिया गया, तो आरोपी से पूछताछ शुरू की गई, जिसमें वह अलग-अलग बयान देने लगा। किराये के कमरे में अकेले रहकर मजदूरी करने वाले सनी उर्फ छोटू चौधरी ने कहा कि राजेन्द्र नगर से निकलते समय बालिका को अकेले देखा तो उठा लिया और पालन-पोषण करने के इरादे से घर ले आया।

भेजा गया जेल

हालांकि पुलिस को आरोपी के बयान पर यकीन नहीं हुआ, लिहाजा अपहरण और पाक्सो एक्ट की धाराओं के तहत कायमी कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। पकड़े गए युवक का अपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा है। गनीमत यह है कि पुलिस की सक्रियता के चलते नाबालिग के साथ किसी प्रकार की अनहोनी नहीं हुई। इस कार्रवाई में सिटी कोतवाली के आरक्षक प्रवीण यादव, अंजन सिंह राजपूत और धर्मेन्द्र यादव ने अहम भूमिका निभाई।

Created On :   20 April 2024 3:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story