केंद्रीय मंत्री के स्वागत समारोह में फायरिंग के मामले में 3 कर्नाटक पुलिसकर्मी निलंबित

3 Karnataka cops suspended for celebratory firing at Union Ministers welcome party
केंद्रीय मंत्री के स्वागत समारोह में फायरिंग के मामले में 3 कर्नाटक पुलिसकर्मी निलंबित
Suspended केंद्रीय मंत्री के स्वागत समारोह में फायरिंग के मामले में 3 कर्नाटक पुलिसकर्मी निलंबित

डिजिटल डेस्क, याडगिर। केंद्रीय नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा, रसायन एवं उर्वरक राज्य मंत्री भगवंत खुबा के स्वागत में जश्न मनाने के लिए फायरिंग के मामले में तीन पुलिस कांस्टेबलों को निलंबित कर दिया गया है। याडगिर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) वेदमूर्ति ने वीरेश, संतोष और महबूब, इन सभी पुलिस कांस्टेबलों को गुरुवार शाम को निलंबित करने का आदेश दिया।

पुलिस कर्मियों को कार्रवाई नहीं करने के लिए निलंबित कर दिया गया क्योंकि वे उस समय मौजूद थे जब गोलियां चलाई गईं। घटना की तस्वीरों और वीडियो फुटेज में पूर्व मंत्री बाबाराव चिंचनसुर को राइफल पकड़े हुए और भीड़ को गोलियां चलाने के लिए प्रोत्साहित करते हुए दिखाया गया है, लेकिन अभी तक उन्हें जांच के लिए नहीं बुलाया गया है।

पूर्व मंत्री और वर्तमान भाजपा विधायक राजू गौड़ा और एक अन्य भाजपा विधायक वेंकटरेड्डी मुदनाल भी 18 अगस्त को यारागोल गांव में जन आशीर्वाद यात्रा में खुबा का स्वागत करने के लिए मौजूद थे।

पुलिस ने पहले गोली चलाने के आरोप में चार लोगों को हिरासत में लिया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार, उन्होंने खुलासा किया था कि पूर्व मंत्री चिंचनसुर ने उन्हें आमंत्रित किया था और केंद्रीय मंत्री खुबा के स्वागत के लिए उन्हें हवा में गोली चलाने के लिए प्रोत्साहित किया था।

विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने घटना की निंदा की और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के कृत्य वर्चस्व की संस्कृति का प्रतीक हैं। सत्तारूढ़ भाजपा नेताओं की संलिप्तता से पुलिस लगातार आंखें मूंद रही है और पुलिस कांस्टेबलों और स्थानीय लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

आईएएनएस

Created On :   20 Aug 2021 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story