यूपी जिले में दुर्घटनावश बैंक गार्ड की बंदूक से गोली चली

Accidental gunshot of bank guard in UP district, 6 people injured
यूपी जिले में दुर्घटनावश बैंक गार्ड की बंदूक से गोली चली
6 लोग घायल यूपी जिले में दुर्घटनावश बैंक गार्ड की बंदूक से गोली चली

डिजिटल डेस्क, मुरादाबाद। यूपी जिले में गलती से एक बैंक गार्ड की बंदूक से गोली चल गई, जिससे कॉलेज की पांच लड़कियों सहित छह महिलाएं घायल हो गईं। घटना मुगलपुरा इलाके में उस वक्त हुई जब गार्ड बैंक में भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा था। घायल लड़कियों के परिजन विरोध करने के लिए बैंक के बाहर जमा हो गए।

पुलिस ने कहा कि गार्ड को हिरासत में ले लिया गया है और उसकी बंदूक जब्त कर ली गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कॉलेज की कुछ लड़कियों समेत करीब 60 ग्राहक स्कॉलरशिप के पैसे निकालने बैंक आए थे। वे बैंक शाखा के बाहर जमा हो गए थे और गेट खुलने का इंतजार कर रहे थे।

कोविड दिशा-निर्देशों के अनुसार एक बार में केवल 10 लोगों को ही अंदर जाने की अनुमति है। गेट खुला तो कई लोगों ने अंदर जाने का प्रयास किया और गार्ड के साथ धक्का-मुक्की की। इसके बाद हुई हाथापाई में गार्ड की 12 बोर की बंदूक जमीन पर गिर गई और चल गई। घायलों की पहचान रूबी खान (35), रानी (18), मीरा (21), राखी रस्तोगी (20), मेघा सैनी (20) और ज्वाला (22) के रूप में हुई है। उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया है।

काठघर सर्कल अधिकारी आशुतोष तिवारी ने बाद में निरीक्षण किया और घटना के सीसीटीवी फुटेज हासिल किए। उन्होंने कहा कि हमने बैंक मैनेजर का बयान दर्ज किया है, जिन्होंने कहा था कि गार्ड निर्देशों का पालन कर रहा था। हमें ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है कि यह एक जानबूझकर किया गया कार्य था।

सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि बंदूक जमीन पर गिर गई थी जब वह भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा था। सौभाग्य से, कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है। किसी भी पीड़ित ने अभी तक कोई शिकायत दर्ज नहीं की है। हम लापरवाही के लिए गार्ड के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करेंगे।

आईएएनएस

Created On :   12 Jan 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story