पंजाब में बिश्नोई, रिंडा समर्थित गिरोह का भंडाफोड़

Bishnoi, Rinda-backed gang busted in Punjab
पंजाब में बिश्नोई, रिंडा समर्थित गिरोह का भंडाफोड़
पंजाब पंजाब में बिश्नोई, रिंडा समर्थित गिरोह का भंडाफोड़
हाईलाइट
  • पंजाब में बिश्नोई
  • रिंडा समर्थित गिरोह का भंडाफोड़

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। अतिरिक्त डीजीपी एंटी- गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) के प्रमोद बान ने गुरुवार को कहा कि पंजाब पुलिस ने एक व्यापक और योजनाबद्ध अभियान में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और हरविंदर रिंडा द्वारा समर्थित एक अंतर-राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जिसके 11 सदस्यों को नौ हथियार बरामद करने के बाद गिरफ्तार किया गया है।जालंधर ग्रामीण पुलिस ने ऑपरेशन को अंजाम दिया।

गिरफ्तार लोगों की पहचान मोहम्मद यासीन अख्तर उर्फ जैसी पुरेवाल, सागर सिंह, अमर मलिक, नवी, अंकुश सभरवाल, सुमित जसवाल, अमनदीप, शिव कुमार, विशाल, अरुण कुमार और अन्नू के रूप में हुई है। सभी हिस्ट्रीशीटर हैं और जघन्य अपराधों के मामलों का सामना कर रहे हैं।

जालंधर ग्रामीण स्वपन शर्मा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) के साथ मौजूद एडीजीपी बान ने कहा कि यह समूह कई पड़ोसी राज्यों में सक्रिय था और हत्या, हत्या के प्रयास, सशस्त्र डकैती, संगठित जबरन वसूली, डकैती, लूट और ड्रग्स की तस्करी में शामिल था।उन्होंने कहा, उनकी गिरफ्तारी के साथ, पंजाब पुलिस ने कम से कम सात हत्याएं, दो पुलिस हिरासत से भाग निकले और चार सशस्त्र डकैतियों को विफल कर दिया है।

एडीजीपी ने कहा, प्रारंभिक जांच के अनुसार, गिरोह का संचालन हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा के निर्देश पर गोल्डी बराड़ के सहयोगी विक्रम बराड़ द्वारा किया जा रहा था।गौरतलब है कि राजस्थान के हनुमानगढ़ निवासी बराड़ फिलहाल विदेश में रह रहा है और छह राज्यों की पुलिस को उसकी तलाश है। वह लॉरेंस बिश्नोई के सहपाठी है और सोशल मीडिया पर सक्रिय है।गिरफ्तार किए गए लोगों के बारे में जानकारी देते हुए, एसएसपी शर्मा ने कहा कि अख्तर एक साल से लापता था। बरार और लॉरेंस का एक विलक्षण, वह कम से कम 16 आपराधिक गतिविधियों में शामिल था।

उन्होंने कहा कि एक अन्य आरोपी अंकुश के खिलाफ छह आपराधिक मामले दर्ज हैं। उस पर महाराष्ट्र के सौरव महाकाल को आश्रय देने का आरोप है, जिन्हें पुणे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। महाकाल के राज्य में दो महीने के प्रवास के दौरान, उन्होंने महाकाल के साथ पंजाब में तीन अपराध किए।एसएसपी ने कहा कि अरुण कुमार लॉरेंस-जग्गू भगवानपुरिया समूह के इशारे पर काम कर रहा है।

गिरफ्तार गिरोह ने हिमाचल प्रदेश के ऊना में एक अदालत की सुनवाई के दौरान मणि राणा के पुलिस हिरासत से भागने की योजना बनाई थी। उन्होंने कहा कि सुमित जसवाल इस भागने के प्रयास के लिए रसद और रसद का आयोजन करने में शामिल था।उन्होंने कहा, इस गिरोह की गिरफ्तारी से दोआबा क्षेत्र में संगठित आपराधिक गतिविधियों की रीढ़ टूट गई है।एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि पिछले दो महीनों में जालंधर ग्रामीण पुलिस ने विभिन्न जेलों में बंद गिरोह के 32 सदस्यों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से 38 हथियार बरामद किए हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Jun 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story