200 करोड़ रुपये का नशीला पदार्थ जब्त, छह गिरफ्तार

Drugs worth Rs 200 crore seized in Gujarat, six arrested
200 करोड़ रुपये का नशीला पदार्थ जब्त, छह गिरफ्तार
गुजरात 200 करोड़ रुपये का नशीला पदार्थ जब्त, छह गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, पोरबंदर। गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते और भारतीय तटरक्षक (आईसीजी) ने एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव से 200 करोड़ रुपये मूल्य की 40 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है और इस सिलसिले में अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) के पास छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

13 और 14 सितंबर की मध्यरात्रि के दौरान, एक विशिष्ट खुफिया इनपुट पर, आईसीजी ने रणनीतिक रूप से आईएमबीएल के करीब के क्षेत्रों में गश्त के लिए जहाजों के दो तेज इंटरसेप्टर वर्ग, सी-408 और सी-454 को तैनात किया। आधी रात के दौरान, पाकिस्तानी नाव को भारतीय जलक्षेत्र में संदिग्ध रूप से चलते हुए देखा गया।

आईसीजी ने एक बयान में कहा कि चुनौती दिए जाने पर, पाकिस्तानी नाव एक खेप पर चढ़ गई और टालमटोल करने लगी। खेप को दो आईसीजी जहाजों में से एक द्वारा कुशलता से बरामद किया गया था और एक ड्रग ढोना पाया गया। आईसीजी ने बताया, जांच करने पर पाया कि हेरोइन का वजन 40 किलो और इसकी बाजार मूल्य 200 करोड़ रुपये है।

सभी एजेंसियों द्वारा आगे की संयुक्त जांच के लिए नाव को जखाउ लाया जा रहा है। पिछले एक साल में आईसीजी और एटीएस, गुजरात द्वारा यह पांचवां ऐसा संयुक्त अभियान है जिसमें भारी मात्रा में नशीला पदार्थ जब्त किया गया है और अपराध में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Sep 2022 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story