कोटा में नीट की तैयारी कर रही छत्तीसगढ़ की छात्रा की प्रेमी ने की हत्या

Girlfriend of Chhattisgarh girl preparing for NEET in Kota murdered
कोटा में नीट की तैयारी कर रही छत्तीसगढ़ की छात्रा की प्रेमी ने की हत्या
राजस्थान कोटा में नीट की तैयारी कर रही छत्तीसगढ़ की छात्रा की प्रेमी ने की हत्या

डिजिटल डेस्क, जयपुर। इंस्टाग्राम से हुई दोस्ती ने उस समय घातक मोड़ ले लिया, जब कोटा में नीट परीक्षा की तैयारी कर रही 17 वर्षीय छात्रा की गुजरात के रहने वाले उसके प्रेमी ने हत्या कर दी। एसपी केसर सिंह ने बताया कि युवती के लापता होने के दो दिन पहले युवक कोटा पहुंचा था। कन्या छात्रावास न्यू राजीव गांधी कॉलोनी में था। लड़का उसी इलाके के जवाहर नगर के एक होटल में ठहरा हुआ था। वह वहां दो दिन रहा।

5 जून को छात्रा उस होटल में गई थी जहां लड़का रुका था, रिसेप्शन पर उससे मिला और वापस लौट आया। 6 जून की सुबह वह कोचिंग के लिए गई और वहां से उसके साथ चली गई। तब से वह लापता थी। पुलिस को बाद में उस जगह से खून से सने पत्थर मिले, जहां उसका शव मिला था। पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि पत्थर से प्रहार कर उसकी हत्या की गई है।

कॉल डिटेल की जांच के बाद, गुजरात का उसका दोस्त जांच के दायरे में आया और कोटा पुलिस ने गुजरात एसओजी को सूचित किया। सूचना मिली थी कि हत्या के बाद आरोपी घबरा गया और गांधीनगर भाग गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे जल्द ही कोटा लाया जाएगा।

पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि की कि कोटा आई छात्रा नीट की तैयारी के लिए छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की रहने वाली थी और उसका अपहरण कर हत्या कर दी गई। बुधवार को कोटा के पास रावतभाटा में जवाहर सागर बांध के पास जंगल में छात्रा का शव सिर कुचला मिला था। 6 जून को सुबह युवती और उसकी सहेली रावतभाटा घूमने गए थे। लेकिन जब छात्रा देर शाम तक नहीं लौटी तो हॉस्टल संचालक ने इसकी सूचना परिजनों व पुलिस को दी। छात्र के परिजन भी कोटा पहुंचे।

परिजनों ने उसके प्रेमी के खिलाफ अपहरण व हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने अभी तक लड़की के प्रेमी के नाम का खुलासा नहीं किया है। उन्होंने पुष्टि की कि आरोपी ने कोटा में एक स्कूटी किराए पर ली और छह जून को छात्र को कोचिंग के बाद अपने साथ ले गया। गुरुवार सुबह लड़की के शव का पोस्टमार्टम किया गया। आगे की जांच जारी है और पुलिस ने कोटा के जवाहर नगर पुलिस स्टेशन में भी पॉक्सो के तहत मामला दर्ज किया है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Jun 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story