महिला ने तलाक मांगा तो पति ने कुल्हाड़ी से किया हमला

Karnataka: When the woman asked for divorce, the husband attacked her with an ax
महिला ने तलाक मांगा तो पति ने कुल्हाड़ी से किया हमला
कर्नाटक महिला ने तलाक मांगा तो पति ने कुल्हाड़ी से किया हमला

डिजिटल डेस्क, गडग। कर्नाटक पुलिस ने कर्नाटक के गडग जिले में एक ऐसे व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है, जिसने तलाक की मांग कर रही अपनी पत्नी पर कुल्हाड़ी से हमला किया था। पीड़िता की पहचान अपूर्व अनंत पुराणिक ऊर्फ आरफा बानो के रूप में हुई है, जिसकी हालत गंभीर है और जिले के एक अस्पताल में जिंदगी के लिए संघर्ष कर रही है। हिंदू समूहों ने मांग की है कि यह लव जिहाद का मामला है और पुलिस विभाग को मामले की पूरी तरह से जांच करनी चाहिए।

पुलिस के अनुसार, अपूर्वा (26) ने अपने पति मोहम्मद एजाज शिरूर (30) के बारे में यह पता चलने के बाद अलग रहने का फैसला किया था कि वह पहले से शादीशुदा है और उसके तीन बच्चे हैं। पीड़िता चार महीने पहले अपने बेटे के साथ अपने माता-पिता के घर चली गई थी। आरोपी ने गुरुवार को अपूर्वा पर एक पार्क में हमला किया था और उसके सिर, कंधे, चेहरे और हाथों पर 23 बार कुल्हाड़ी से वार किया था और मौके से फरार हो गया था।

श्री राम सेना के समन्वयक राजू खानप्पनवर ने कहा कि अपूर्व की शादी एक मुस्लिम व्यक्ति से धोखे से की गई है। आरोपी ने एक ब्राह्मण हिंदू महिला से शादी की थी और उसे मारने का प्रयास किया। उन्होंने कहा, यह लव जिहाद का मामला है जहां आरोपी ने पीड़िता की पारिवारिक पृष्ठभूमि की जांच करके उसे फंसाने की योजना बनाई थी जो निंदनीय है और पुलिस को न केवल आरोपी को गिरफ्तार करना चाहिए बल्कि हिंदू लड़कियों को फंसाने वाले नेटवर्क की जांच करनी चाहिए।

मोहम्मद ने पीड़िता को कभी नहीं बताया कि वह पहले से शादीशुदा है और उसके तीन बच्चे हैं। अपूर्वा को बाद में इस्लाम में परिवर्तित कर दिया गया था। उसके परिवार ने भी उसकी शादी को स्वीकार कर लिया था और मोहम्मद के परिवार के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखा था।पीड़िता को मोहम्मद की पहली पत्नी और उसके तीन बच्चों के बारे में पता चला जिससे उनके बीच अनबन हो गई।

आरोपियों ने अपूर्वा को बुर्का पहनने, मांसाहारी खाना बनाने, इस्लाम की परंपराओं का पालन करने और हिंदू रीति-रिवाजों को पूरी तरह से त्यागने के लिए मजबूर करना शुरू कर दिया, जो अपूर्वा ने अपनी शादी के बाद भी जारी रखा। यातना सहन न कर पाने के कारण अपूर्वा अपनी मां के घर चली गई थी और फैमिली कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दी थी।

इसके बावजूद आरोपी ने अपूर्वा को इस्लाम का पालन करने की धमकी दी क्योंकि उसने उससे शादी की थी। गडग के पुलिस अधीक्षक शिवप्रकाश देवराजू ने कहा कि आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आईएएनएस

Created On :   11 March 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story