मुख्य गवाह और उसके भाई पर तलवार से हमला, आशीष मिश्रा पर लगा आरोप

Lakhimpur Kheri case witness and his brother attacked with sword
मुख्य गवाह और उसके भाई पर तलवार से हमला, आशीष मिश्रा पर लगा आरोप
लखीमपुर खीरी कांड मुख्य गवाह और उसके भाई पर तलवार से हमला, आशीष मिश्रा पर लगा आरोप

डिजिटल डेस्क, लखीमपुर खीरी। उप्र के चर्चित लखीमपुर खीरी हिंसा कांड के मुख्य गवाह प्रभजोत सिंह और उसके छोटे भाई सर्वजीत सिंह पर जानलेवा हमला हुआ है। यह हमला शनिवार रात एक समारोह के दौरान तलवार से किया गया। जिसमें सर्वजीत के सिर पर गंभीर घाव हुआ है, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। बताया जा रहा है कि, उसके सिर में कई टांके आए हैं। जबकि हमले में प्रभजोत सिंह बाल-बाल बचे हैं।

इस हमले के बाद समारोह में हड़कंप मच गया। प्रभुजोत का आरोप है कि, यह हमला केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा उर्फ मोनू के इशारे पर उसके पूर्व मुनीम व करीबियों ने किया है। प्रभजोत ने इस हमले की शिकायत तिकुनिया थाने में दर्ज कराई है, जिसमें आशीष मिश्रा का भी नाम लिखाया है।

ये है पूरा मामला
प्रभजोत सिंह के अनुसार, लखीमपुर खीरी के तिकुनिया कोतवाली क्षेत्र में 9 दिसंबर को वह अपने छोटे भाई के साथ एक मुंडन समारोह में गया था। तभी वहां पहले से घात लगाए बैठे तीन लोगों ने पीछे से तलवार से हमला कर दिया। इस जानलेवा हमले में सर्वजीत सिंह के सिर में गंभीर चोट आईं, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रभजोत सिंह का दावा है कि, उन पर दबाव बनाने के लिए यह हमला लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा के पूर्व मुनीम विकास चावला और उनके करीबियों ने किया है। प्रभजोत का आरोप है कि इस मामले में पुलिस प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। बल्कि पुलिस उन पर आशीष मिश्रा का नाम हटाने का दबाव बना रही है। 

जबकि इस मामले पर लखीमपुर खीरी एसपी संजीव सुमन का कहना है कि, मामले की जांच की जा रही है। वहीं प्रभजोत द्वारा लगाए गए आरोप सही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि, इस घटना का लखीमपुर खीरी कांड से कोई सरोकार नहीं है। बल्कि यह दो गुटों के बीच आपसी रंजिश का मामला है।

Created On :   11 Dec 2022 3:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story