25 साल की सेवा के बाद मृत भाई का रूप धारण करने वाला शख्स गिरफ्तार

Man arrested after serving as dead brother after 25 years of service
25 साल की सेवा के बाद मृत भाई का रूप धारण करने वाला शख्स गिरफ्तार
कर्नाटक 25 साल की सेवा के बाद मृत भाई का रूप धारण करने वाला शख्स गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मैसूर। कर्नाटक के मैसूर जिले में एक सरकारी स्कूल के सह-शिक्षक के रूप में काम करने के लिए अपने मृत भाई को कथित रूप से प्रतिरूपित करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। यद्यपि आरोपी ने एक शिक्षक के रूप में 25 वर्षों तक सेवाएं दीं, लेकिन शिक्षा विभाग को आश्चर्यजनक रूप से इसके बारे में कोई सुराग नहीं मिला।

गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान लक्ष्मण गौड़ा के रूप में हुई है। आरोपी ने अपने भाई लोकेश गौड़ा का प्रतिरूपण किया था, जो सरकारी नौकरी पाने में कामयाब रहा, लेकिन सेवा में शामिल होने से पहले ही उसकी मृत्यु हो गई।

खुद को लोकेश गौड़ा होने का दावा करते हुए आरोपी हुनसुर कस्बे के पास कट्टेमलावाड़ी गांव के सरकारी उच्च प्राथमिक विद्यालय के सह-शिक्षक के रूप में सरकारी सेवा में शामिल हो गया। उन्होंने अब तक जिले भर के विभिन्न स्कूलों में सेवा प्रदान की है। पुलिस ने कहा कि 2019 में, एक स्थानीय पत्रकार, जिसे इस बारे में सुराग मिला था उसने शिक्षा विभाग में शिकायत दर्ज कराई थी।

इसके बाद जांच की गई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। जांच के दौरान आरोपी के परिवार ने जानकारी नहीं दी। जिला आयुक्त ने पुलिस विभाग में शिकायत दर्ज कराने का निर्देश दिया था। पिरियापट्टना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आईएएनएस

Created On :   24 March 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story