श्रद्धा की खोपड़ी के हिस्से, और अवशेष जंगल से बरामद

Mehrauli murder: Shraddhas skull parts and remains recovered from the forest
श्रद्धा की खोपड़ी के हिस्से, और अवशेष जंगल से बरामद
महरौली हत्याकांड श्रद्धा की खोपड़ी के हिस्से, और अवशेष जंगल से बरामद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि रविवार को महरौली के जंगल से श्रद्धा वॉकर की खोपड़ी, जबड़े और अन्य हड्डियों के हिस्से बरामद किए गए। एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, हम फिर से महरौली के जंगल में गए और खोपड़ी, जबड़े के कुछ हिस्से और हड्डियां बरामद की हैं। अवशेष बरामद करने के बाद, हमने उन्हें उचित रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए फॉरेंसिक लैब भेज दिया है। पुलिस टीम मैदानगढ़ी के एक तालाब में भी जलस्तर कम होने के बाद अवशेषों की तलाश के लिए गई थी।

सूत्र ने कहा कि आरोपी आफताब अमीन पूनावाला ने पूछताछ के दौरान कबूल किया कि उसने वॉकर की हत्या करने के बाद उसकी तस्वीरें जलाई थीं। सूत्र ने कहा, 23 मई को वाकर की हत्या करने के बाद उसने सभी सबूतों को नष्ट करने की कोशिश की और उसकी तस्वीरें भी जला दीं।

पूनावाला ने मई में अपने लिव-इन पार्टनर श्रद्धा का गला घोंट दिया था और फिर सबूत मिटाने के लिए उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए थे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, पूनावाला द्वारा किए गए खुलासे के बाद, कुछ वन क्षेत्रों समेत विभिन्न स्थानों पर कई तलाशी अभियान चलाए गए हैं, जहां से हड्डियां बरामद की गई हैं।

यह पता लगाने के लिए कि हड्डियां श्रद्धा के हैं, डीएनए के लिए पिता और उसके भाई के खून के नमूने लिए गए हैं। जंगल में मिले शरीर के अंग पीड़िता के हैं या नहीं, इसकी पुष्टि के लिए डीएनए जांच में 15 दिन लगेंगे। अधिकारी ने कहा, पुलिस टीमें गायब कंकाल के हिस्सों को बरामद करने के लिए तलाशी अभियान चला रही हैं। कई टीमें चौबीसों घंटे काम कर रही हैं।

पुलिस के मुताबिक, दक्षिण दिल्ली के छतरपुर इलाके में किराए के मकान का क्राइम टीम और फोरेंसिक विशेषज्ञों ने बारीकी से निरीक्षण किया है। घर से कई सामान बरामद किए गए हैं। अधिकारी ने कहा, यह पता लगाने के लिए कि अपराध के स्थान से जब्त किए गए डिजिटल उपकरणों में कोई आपत्तिजनक सबूत है या नहीं, उन्हें डेटा की फॉरेंसिक पुनप्र्राप्ति के लिए भी भेजा गया है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Nov 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story