दिल्ली हवाईअड्डे पर विदेशी मुद्रा के साथ एक गिरफ्तार

One arrested with foreign currency at Delhi airport
दिल्ली हवाईअड्डे पर विदेशी मुद्रा के साथ एक गिरफ्तार
सीमा शुल्क विभाग दिल्ली हवाईअड्डे पर विदेशी मुद्रा के साथ एक गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईजीआई हवाईअड्डे पर सीमा शुल्क विभाग ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसके पास 58,16,625 रुपये की विदेशी मुद्रा है। एक वरिष्ठ सीमा शुल्क अधिकारी ने कहा कि उन्होंने उस व्यक्ति से 2,62,500 के सऊदी रियाल और 5,000 अमेरिकी डॉलर बरामद किए हैं।

यात्री 31 जुलाई को नई दिल्ली से इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के टर्मिनल नंबर 3 से दुबई के लिए प्रस्थान करने वाला था। अधिकारी ने बताया, यात्री को संदेह के आधार पर उतार दिया गया था। यात्री की विस्तृत व्यक्तिगत और सामान की तलाशी लेने पर, आसमानी रंग के डफल बैग से विदेशी मुद्राएं बरामद की गईं।

इसके बाद बरामद की गई 58,16,625 रुपये के बराबर की विदेशी मुद्रा जब्त की गई। बरामद मुद्राएं सीमा शुल्क आयुक्त, टी-3, आईजीआई हवाईअड्डे के माध्यम से भारत के राष्ट्रपति के नाम से बैंक में जमा की गईं।

अधिकारी ने आगे कहा कि बरामद विदेशी मुद्रा को सीमा शुल्क अधिनियम की धारा 110 के तहत जब्त किया गया है। इसके बाद यात्री को अधिनियम की धारा 104 के तहत गिरफ्तार कर लिया गया।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Aug 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story