दिल्ली में वारदात : पुष्पा देखकर बनाई “बदनाम गैंग”,हत्या को दिया अंजाम

January 21st, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  फिल्मों का लोगो पर प्रभाव पड़ता है, यह तो आपने सुना ही होगा लेकिन मूवी को देखकर उसका इतना प्रभाव पड़ते नहीं देखा होगा, कि लोग एक गैंग बनाकर किसी व्यक्ति की हत्या कर दें। 

 दरअसल ऐसी घटना हाल ही में दिल्ली में सामने आई है। जिसमें आरोपियों ने गैंग बनाकर इलाके में डर का माहौल बनाने के लिए एक व्यक्ति की  हत्या कर दी। उन्होनें अपनी गैंग का नाम “बदनाम गैंग” रखा था। आपको बता दें इस गैंग में तीन नबालिग प्रमुख रूप से शामिल है। जिन्हें अब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  

 आरोपियों ने कबूल भी किया है। कि उन्होंने एक फिल्म और वेब सीरीज से प्रभावित होकर यह काम किया। अरोपियों ने पूछताछ में बताया कि हाल ही में आई फिल्म पुष्पा और भौकाल वेब सीरीज देखकर यह आइडिया सामने आया। 
आपको बता दें घटना 19 जनवरी की है जिसमें पुलिस की टीम को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति को गंभीर हालात में अस्पताल लाया गया है। पुलिस की टीम तुरंत ही मौके पर पंहुची। हालांकि इलाज के दौरान पीडित की  मत्यु हो गई थी। मरने वाले शख्स की पहचान शिबू के रूप में हुई। 

पुलिस ने जब  इस मामले की पूछताछ की जिसमें पता चला  कि  शिबू की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी।  जांच टीम ने घटना के बारे में जानने के लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज की मदद ली। पुलिस ने सीसीटीवी देखा तो उसमें शिबू से तीन लड़के मारपीट करते हुए नजर आ रहे थे। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाश कर उन्हें हिरासत पर ले लिया।जिसके बाद पता चला कि तीनों आरोपी नबालिक है। 

आरोपियों से पुछताछ करने पर पता चला कि शिबू की उनके साथ कोई दुश्मनी नहीं थी। आरोपियों ने पुलिश को बताया की उन्होंने हाल ही में आई पुष्पा फिल्म और भौकाल नामक वेब सीरीज को देखने के बाद एक “बदनाम गैंग” नाम की गैंग बनाई थी। जिसका वे इलाके में डर फैलाना चाहते थे। जिसके लिए उन्होंने शिबू की चाकू मारकर हत्या कर दी।
पुलिस ने बताया की आरोपियों ने गैंग की पहचान और उनका डर पैदा करने के लिए, हत्या को अंजाम दिया और इसका वाडियो भी बना रखा था। साथ ही उनका इरादा था कि सोशल मीडिया पर वाडियो अपलोड करेंगे जिससे लोग उनकी गैंग के नाम को पहचाने और उनसे डरे। लेकिन घटना के कुछ ही समय बाद पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया। पुलिस ने वीडियो रिकार्ड करने वाले मोबाइल और घटना में इस्तेमाल किए गए चाकू को भी जप्त कर लिया है।