फ्रॉड : धोखाधड़ी के मामले में वरिष्ठ नागरिक गिरफ्तार

March 1st, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में करीब 60 सरकारी कर्मचारियों के साथ धोखाधड़ी करने के आरोपी एक सीनियर सिटीजन को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उस पर इन लोगों से 64 करोड़ रुपए से अधिक की धोखाधड़ी का आरोप है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान दिल्ली के अक्षरधाम गांव निवासी दिवाकर शर्मा के रूप में हुई है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त(आर्थिक अपराध शाखा) छाया शर्मा ने कहा कि शुभकामना बिल्डटेक प्राइवेट लिमिटेड (एसबीपीएल)और इसके दो निदेशकों पीयूष तिवारी और दिवाकर शर्मा के खिलाफ जुलाई, 2016 में एक गुलशन सेठी की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था। इन्होंने जुलाई-सितंबर 2013 में ग्रेटर नोएडा, यूपी में विकसित की जाने वाली पारियोजना शुभकामना सिटी के लिए लोगों को झांसा दिया था।

संयुक्त सीपी ने कहा, कथित आरोपियों ने शिकायतकर्ताओं को आश्वासन दिया था कि वे आवंटन पत्र जारी होने की तारीख से दो साल में फ्लैट अलाटमेंट कर देंगें लेकिन वे अभी तक भी ऐसा करने में वितरित करने में विफल रहे। इसके बाद, पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 406, 409, 420 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया और जांच शुरू की।

वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, वर्तमान प्राथमिकी के साथ 60 से अधिक शिकायतों को जोड़ा गया है और आरोपी व्यक्तियों द्वारा कुल 14 करोड़ रुपये से अधिक की राशि का गबन किया गया है। संयुक्त सीपी ने कहा कि इन दोनों ने इस तरह 60 से अधिक लोगों के साथ ठगी की थी और इस मामले में एक अन्य निदेशक पीयूष तिवारी अभी भी फरार है और उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया गया है। मामले की जांच जारी है।

आईएएनएस