2 चिकित्सा पेशेवरों के साथ बलात्कार के बाद वेल्लोर शहर की निगरानी के लिए विशेष पुलिस दल का गठन

Special police team formed to monitor Vellore city after rape of 2 medical professionals
2 चिकित्सा पेशेवरों के साथ बलात्कार के बाद वेल्लोर शहर की निगरानी के लिए विशेष पुलिस दल का गठन
तमिलनाडु 2 चिकित्सा पेशेवरों के साथ बलात्कार के बाद वेल्लोर शहर की निगरानी के लिए विशेष पुलिस दल का गठन

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। वेल्लोर जिला पुलिस ने तीन महीने की अवधि में चिकित्सा पेशेवरों (एक डॉक्टर और एक नर्स) के साथ हुई दो बलात्कार की घटनाओं के बाद शहर में गश्त बढ़ाने के लिए विशेष पुलिस टीमों का गठन किया है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि डॉक्टर और नर्स चौबीसों घंटे काम करते हैं और कभी-कभी तड़के घर वापस चले जाते हैं और हाल ही में हुई बलात्कार की घटनाओं ने डॉक्टरों और नर्सो सहित महिला अस्पताल कर्मचारियों के लिए एक मुश्किल स्थिति ला दी है।

16 मार्च को तड़के, वेल्लोर के एक प्रतिष्ठित अस्पताल में कार्यरत बिहार की एक महिला डॉक्टर के साथ दो नाबालिगों सहित पांच लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया। उन्होंने डॉक्टर के पुरुष मित्र को बंदी बना लिया और बाद में उसे एटीएम कार्ड का उपयोग करके 40,000 रुपये निकालने के लिए मजबूर किया।

डॉक्टर और उनके दोस्त द्वारा किसी को इस बारे में बताने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी देकर गिरोह फरार हो गया। महिला चिकित्सक अगले दिन अपने पैतृक बिहार के लिए रवाना हो गई और वहां से एक ऑनलाइन शिकायत दर्ज की, जिसके बाद किशोरों सहित सभी पांचों को गिरफ्तार किया गया। इनमें से तीन को जेल और नाबालिगों को शेल्टर होम में भेज दिया गया है।

मानो शनिवार की रात की कहानी दोहराई जा रही हो, काम से घर लौट रही एक नर्स को चलती कार में शराब पीने के लिए मजबूर किया गया और बलात्कार किया गया। रविवार की सुबह वह अपने घर पहुंची और जान देने का प्रयास किया। घटना की जानकारी मिलने पर परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद एक वकील समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया।

वेल्लोर तमिलनाडु का एक बहुत ही महत्वपूर्ण जिला है जो राज्य की राजधानी चेन्नई के निकट है और यहां प्रतिष्ठित क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज, वेल्लोर है। देश के सबसे बड़े और रेटेड कॉलेज में से एक, वेल्लोर प्रौद्योगिकी संस्थान भी इसी शहर में स्थित है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Jun 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story