मुंबई एयरपोर्ट पर अंडरगारमेंट्स में सोने के लेप के साथ दो गिरफ्तार

Two arrested with gold coating in undergarments at Mumbai airport
मुंबई एयरपोर्ट पर अंडरगारमेंट्स में सोने के लेप के साथ दो गिरफ्तार
राजस्व खुफिया निदेशालय मुंबई एयरपोर्ट पर अंडरगारमेंट्स में सोने के लेप के साथ दो गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर दो लोगों को गिरफ्तार किया और लेप (पेस्ट) के रूप में 4.54 करोड़ रुपये मूल्य का 8.230 किलोग्राम सोना जब्त किया। डीआरआई ने कहा कि उन्हें विशिष्ट खुफिया जानकारी मिली थी कि 17 जनवरी को दुबई से मुंबई जाने वाले यात्रियों के सिंडिकेट द्वारा पेस्ट के रूप में सोने की भारत में तस्करी की जा रही है।

एक अधिकारी ने कहा- छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर डीआरआई अधिकारियों द्वारा निगरानी रखी गई थी। संदिग्ध यात्रियों की पहचान की गई और हवाई अड्डे पर टीम द्वारा उन्हें रोका गया। यात्रियों की गहन जांच से पेस्ट के रूप में 8.230 किलोग्राम सोना बरामद हुआ। सोने की कीमत करीब 4.54 करोड़ रुपये है।

डीआरआई ने कहा कि बरामद सोने का ज्यादातर हिस्सा यात्रियों के अंडरगारमेंट्स में छुपाया गया था, जिससे इसका पता लगाना बेहद मुश्किल हो गया था। यह डीआरआई द्वारा भंडाफोड़ करने वाली अनूठी कार्यप्रणाली है, जो देश में विभिन्न रूपों में सोने की तस्करी करने वाले सिंडिकेट की जांच करने के लिए नियमित आधार पर अपने अधिकारियों के सामने आने वाले कठिन कार्य का संकेत देती है।

अधिकारी ने कहा, उपरोक्त मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। देश में सोने के अवैध प्रवाह में शामिल व्यक्तियों की पूरी श्रृंखला को उजागर करने के लिए तत्काल मामले में आगे की जांच चल रही है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Jan 2023 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story