दैनिक भास्कर हिंदी: महिला ने पति की प्रेमिका को चाकू से गोद डाला, दूसरी जगह पत्नी ने पति को पीट-पीट कर मार डाला

April 29th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। पति-पत्नी और वो के किस्से में दो परिवार बिखर गये। एक महिला ने अपने पति की प्रेमिका चाकू गोदकर हत्या कर दी। मृतक पूजा उर्फ पिंकी परेश वखरिया (35) कलमना निवासी थी, जबकि आरोपी ज्योत्सना सहारे (32), उसका पति भोजराज सहारे (34)  चिखली बस्ती निवासी और ज्योत्सना की मां  प्रमिला जैन तभाने (46) कमाल चौक निवासी हैं। 

ये है मामला
गत एक वर्ष से भोजराज और पूजा में अवैध संबंध जारी है। रात में छिप-छिप कर फोन पर बात करने से ज्योत्सना काे संदेह हुआ था। पति से कई बार इस बारे में उसने पूछताछ की, लेकिन मार-पीट कर वह उसे चुप करा देता था। इसके बाद ज्योत्सना पति पर नजर रखने लगी और दोनों को मिलते हुए भी पकड़ा। उसके बाद तो हर रोज ज्योत्सना और भोजराज में विवाद होने लगा। ज्योत्सना ने मां प्रमिला को सारी बात बताई। शुक्रवार की रात साढ़े ग्यारह बजे के दौरान पूजा को समझौते के इरादे से फोन कर चिखली चौक में बुलाया। विवाद बढ़ा तो ज्योत्सना ने चाकू निकाला और पूजा पर कई वार कर दिए।  पूजा ने जगह पर ही दम तोड़ दिया। पूजा कारखाने से कच्चा माल लाकर घर में कपड़े, थैलियां सिलाती थी। उसका पति परेश (42) गांधीबाग में किसी कपड़े की दुकान में काम करता है। उन्हें तीन बच्चे हैं। 

अनहोनी का संदेह हुआ था 
रात करीब साढ़े ग्यारह बजे परेश घर पहुंचा तो पूजा घर में नहीं थी। बच्चे सोए हुए थे। पत्नी के मोबाइल पर फोन लगाया तो फोन भोजराज ने उठाया। चीख-पुकार सुन परेश को अनहोनी आशंका हुई। इसी बीच, भोजराज ने उसे फोन पर कहा- मेयो अस्पताल पहुंचो। इसके बाद परेश सीधे मेयो पहुंचा। प्रकरण को सुनियोजित बताया जा रहा है, क्योंकि ज्योत्सना चाकू लेकर आई थी। घटना के दौरान ज्याेत्सना की मां और पति भोजराज ने पूजा को बचाने का प्रयास नहीं किया । इस कारण प्रकरण में उन्हें भी आरोपी बनाया गया है। तीनों को गिरफ्तार किया गया है। 

छह महीने पहले भी दोनों को समझाया था 
पूजा के पति परेश ने बताया कि छह महीने उसे दोनों के अवैध संबंधों का पता चला था। तब उसने पत्नी को फटकार लगाई थी। पत्नी और भोजराज को भी समझाया था कि यह सब ठीक नहीं है। दोनों अपने-अपने संबंध खत्म करें, लेकिन भोजराज ने उसे धमकाया और चुप रहने के लिए कहा।  अब परेश की दुनिया ही उजड़ गई है।

कुछ समय पहले पति से रुपए लिए 
घटना के कुछ समय पहले रात करीब दस बजे पूजा सहेली के साथ पति के दुकान में गई थी। पति से पांच हजार रुपए लिए। इसके बाद सहेली ने उसे चिखली चौक छोड़ दिया। सहेली के हाथ पूजा ने रुपए भी घर में भेज दिए हैं। 

भाई-बहन के साथ मिलकर पत्नी ने पति की हत्या कर दी
प्रतिदिन के विवाद से तंग आकर पत्नी ने भाई एवं बहन की मदद से पति की हत्या कर दी।। मृतक का नाम खुशाल गजानन काले (39) पटाणसावंगी निवासी है। वह पाटणसावंगी में पत्नी किरण खुशाल काले (34), पुत्र अंश (14), पुत्री वंशिका (12) एवं पुत्र शौर्य (5) के साथ रहता था। 

घटना इस प्रकार है
25 अप्रैल को दोपहर 2 बजे पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ। इस दौरान पति ने पत्नी की पिटाई की। इसके बाद पत्नी ने भाई एवं बहन के यहां जाकर मार-पीट की जानकारी दी। तीनों ने मिलकर खुशाल को पर मजकर लात-घूंसे बरसाए। किसी तरह वह शौचालय में जाकर छिप गया। शौचालय का दरवाजा तोड़कर फिर वहीं अधमरा होने तक पीटा और दीवार पर सिर पटक दिया। बाद में मेयो हास्पिटल में भर्ती भी कराया, लेकिन उपचार के दौरान 28 अप्रैल को उसकी मौत हो गई। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 302, 504, 34 के तहत मामला दर्ज किया है। तीनों  को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीआई अशोक कोली के मार्गदर्शन में पीएसआई अनिल सोनोने मामले की जांच कर रहे हैं।  

खबरें और भी हैं...