उपाय: रविवार को बन रहा है अनुराधा नक्षत्र का संयोग, इन उपायों को करने से जीवन में आएगी खुशहाली

रविवार को बन रहा है अनुराधा नक्षत्र का संयोग, इन उपायों को करने से जीवन में आएगी खुशहाली
  • सूर्य पूजा से वैवाहिक जीवन खुशहाल होता है
  • फूल वाला पौधा लगाने से तरक्की होती है
  • पूजा से कुंडली में सूर्य ग्रह मजबूत होता है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। रविवार का दिन भगवान सूर्य को समर्पित होता है। इस दिन भगवान सूर्य की उपासना की जाती है। ऐसा माना जाता है कि, भगवान सूर्य, जिन्हें भास्कर के नाम से भी जाना जाता है की पूजा करने से जीवन में खुशहाली आती है। वहीं ज्योतिषाचार्य के अनुसार, इस रविवार को अनुराधा नक्षत्र का संयोग भी बन रहा है। ऐसे में इस दिन कुछ खास उपाय किए जाने चाहिए, जिससे शुभ फल की प्राप्ति होगी।

1. यदि आपके घर में धन का अभाव है तो रविवार के दिन अनुराधा नक्षत्र में एक उपाय आपकी इस समस्या का समाधान कर सकता है। इस दिन अपने हाथ की लंबाई के बराबर एक काला धागा और एक छोटा-सा कोयला लें। इसके बाद काले धागे से उस कोयले को बांधकर, एक कपड़े में लपेटकर अपने धन वाले स्थान पर रखना होगा। ध्यान रहे अनुराधा नक्षत्र के दौरान इसे अपनी जेब पर रखें।

2. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुंडली में सूर्य ग्रह कमजोर स्थिति में होने पर देवता, गुरु और पिता साथ नहीं देते। यदि आपके साथ यह समस्या है तो आप रविवार को सूर्य पूजा करें।

3. रविवार के दिन बरगद के पेड़ से टूटा हुआ पत्ता लाकर उस पत्ते पर अपनी मनोकामना लिखें। इसके बाद इस पत्ते को बहते जल में प्रवाहित कर दें। इस उपाय को करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

4. नौकरी में तरक्की सभी चाहते हैं, लेकिन किसी कारण से आपकी तरक्की रुकी हुई है तो इस दिन किसी मन्दिर परिसर या किसी बगीचे में कोई भी फूल वाला पौधा लगाना चाहिए।

5. रविवार के दिन गुड़, दूध, चावल और वस्त्र जैसी चीजों का दान भी करना चाहिए। ऐसा करने से सूर्यदेव प्रसन्न होते हैं और उनकी कृपा से आपके सभी काम बन जाते हैं। इस कार्य से आपको जीवन में सफलता मिलती है।

6. हिन्दू धर्म में तिलक का काफी महत्व है, रविवार की पूजा में भी यह महत्वपूर्ण माना गया है। यदि आप रविवार के दिन कोई शुभ कार्य करने जा रहे हैं तो सफलता पाने के लिए आप घर से निकलने से पहले तिलक जरूर लगाएं।

7. यदि आपके घर में कलेश होता है और वैवाहिक जीवन में कुछ समस्या बनी रहती है तो अनुराधा नक्षत्र में एक खाली बोतल लेकर उसमें थोड़ा सा सरसों का तेल, आठ साबुत उड़द के दाने और एक लोहे की कील डालकर ढक्कन से बंद कर दें। अब उस बोतल को अपने ऊपर से सात बार उतारकर, जमीन में दबा दें। ऐसा करने से कलेश खत्म होगा और आपका वैवाहिक जीवन खुशहाल होगा।

डिसक्लेमरः इस आलेख में दी गई जानकारी अलग अलग किताब और अध्ययन के आधार पर दी गई है। bhaskarhindi.com यह दावा नहीं करता कि ये जानकारी पूरी तरह सही है। पूरी और सही जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ (ज्योतिष/वास्तुशास्त्री/ अन्य एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें।

Created On :   3 Feb 2024 10:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story