बुधवार के दिन करें ये विशेष उपाय, गणेश जी होंगे प्रसन्न

Do these special measures on Wednesday, Ganesh ji will be happy
बुधवार के दिन करें ये विशेष उपाय, गणेश जी होंगे प्रसन्न
विशेष उपाय बुधवार के दिन करें ये विशेष उपाय, गणेश जी होंगे प्रसन्न

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बुधवार को गणेश जी का दिन माना जाता है। बुधवार को गणेश जी की पूजा करने सभी प्रकार के विघ्न दूर हो जाते है। इस लिए उनकों विघ्नहर्ता भी कहा जाता है जो भक्तों के सारे दूखों को हर लेते हैं। कहा जाता है कि बुधवार का दिन गणेश जी का प्रिय दिन है  त्रगणेश जी की पूजा का विशेष महत्व पूराणो में बताया गया है, गणेश जी की पूजा करने से शिक्षा में आने वाली कठनाईयां दुर हो जाती है। सभी रोग दूर हो जातो है, जीवन में सुख –समृध्दि आती है, मान समान में  वृध्दि होती है।

बुधवार का दिन गणेश पूजन के लिए अच्छा दिन माना जाता है। इस दिन उनकी विधि-विधान से पूजा करने से वहा अपने भक्तों की मनों-कामना पूर्ण कर उन्हे शुभ फल प्रदान करते है।

करें ये उपाय 
बुधवार के दिन सुबह स्नान कर गणेश जी के मंदिर में उन्हें दूर्वा की 11 या 21 गांठ अर्पित करें। ऐसा करने से कार्यों के जल्द ही शुभ फल मिलने लगेंगे। बुधवार को गणेश जी को घी गुड़ का भोग लगाएं। भोग लगाने के बाद घी-गुड़ गाय को खिला दें।अगर घर में नकारत्मकता है, तो घर में पूजा के स्थान पर सफेद गणेश जी की स्थापना कीजिए। बुध ग्रह खराब चल रहा तो किसी मंदिर में जाकर हरे मूंग को दान करें। इससे बुध ग्रह का दोष शांत हो जाता है।
•         बुधवार के दिन किसी हाथी को हरा चारा खिलाएं और गणेश मंदिर जाकर भगवान श्रीगणेश से परेशानियों को   दूर  करने के लिए प्रार्थना करें। इससे आपके जीवन की परेशानियां कुछ ही दिनों में दूर हो जाएंगी।
•        बुधवार के दिन घर में श्वेतार्क गणपति  की स्थापना करने से सभी  नकारात्मक शक्ति का नाश हो जाता है व ऊपरी हवा का असर भी नहीं होता।
•        यदि किसी कन्या का विवाह नहीं हो पा रहा है तो वह कन्या बुधवार को विवाह की कामना कर भगवान श्रीगणेश को मालपुए का भोग लगाए तो जल्द ही उसका विवाह हो जाता है।
•        अगर किसी युवक के विवाह में परेशानियां आ रही हैं तो वह भगवान श्रीगणेश को पीले रंग की मिठाई का भोग लगाएं तो उसका विवाह भी जल्दी हो जाता है।
 
 गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए करें इस मंत्र का जाप

""ॐ एकदन्ताय विद्महे वक्रतुंडाय धीमहि तन्नो बुदि्ध प्रचोदयात।।""

Created On :   26 Oct 2021 12:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story