दिवाली पर लक्ष्मी पूजा के ठीक बाद करें ये काम, कभी नहीं होगी धन की कमी

Do this work right after Lakshmi Puja on Diwali, there will never be a shortage of money
दिवाली पर लक्ष्मी पूजा के ठीक बाद करें ये काम, कभी नहीं होगी धन की कमी
धन लाभ दिवाली पर लक्ष्मी पूजा के ठीक बाद करें ये काम, कभी नहीं होगी धन की कमी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  दिवाली पर लोगों के घरों में शाम को लक्ष्मी पूजा होती है। लोग इस दिन मां लक्ष्मी तथा कुबेर देवता को प्रसन्न
कर उनसे धन की कामना करते हैं। दिवाली की पूजा के ठीक बाद लोग एक दूसरे को दिपावली की शुभकामनाएं देते हैं। लेकिन मान्यता अनुसार दिवाली के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के ठीक बाद अपनी तिजोरी के पास ये कार्य करने से मां लक्ष्मी तथा कुबेर देवता प्रसन्न होते हैं और सुख-समृद्धि के साथ धन लाभ का भी आशिर्वाद देते हैं। कहा जाता है कि दिवाली की रात ये कार्य करना बेहद फलदायी है।

करें ये कार्य- 
दीपावली की रात को दीपक जलाने की परंपरा है। इस रात घर के चारों ओर दीपक जलाए जाते हैं। दीपावली की रात आप मां लक्ष्मी की पूजा करें जिसमें मां लक्ष्मी को आप दीपक लगाए। मां लक्ष्मी तथा कुबेर देवता की पूजा के ठीक बाद आप अपने घर की मुख्य तिजोरी की विधि-विधान से पूजा करें। ध्यान रहे कि मां लक्ष्मी की पूजा के ठीक बाद ही आप यह कार्य करें। तिजोरी की पूजा के दौरान आप मां लक्ष्मी तथा कुबेर देवता का स्मरण करते हुए उनसे धन व सुख-समृद्धि की प्रार्थना करें। 

ऐसा करने के बाद आप एक दीपक में तिल का तेल तथा पतली लंबी बत्ती लें। उसके बाद उस दीपक को जलाकर आप अपनी तिजोरी के पास ही रख दें। उस दीपक को पूरी रात बुझने ना दें। मान्यता अनुसार ऐसा करने से मां लक्ष्मी तथा कुबेर देवता की कृपा आप पर और आपके परिवार पर हमेशा बनी रहेगी।   
 

Created On :   30 Oct 2021 8:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story