comScore

Janmashtmi: पीएम मोदी ने जन्माष्टमी के पर्व पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी, राजनीतिक और खेल जगत की इन हस्तियों ने भी दी बधाई

Janmashtmi: पीएम मोदी ने जन्माष्टमी के पर्व पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी, राजनीतिक और खेल जगत की इन हस्तियों ने भी दी बधाई

हाईलाइट

  • भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव को जन्माष्टमी के रुप में मनाया जाता है
  • इस बार जन्माष्टमी का त्योहार दो दिन मनाया जा रहा है
  • जन्माष्टमी के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव को जन्माष्टमी के रुप में मनाया जाता है। इस बार जन्माष्टमी का त्योहार दो दिन मनाया जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि अष्टमी तिथि 11 अगस्त सुबह 09:06 बजे से शुरू होकर 12 अगस्त सुबह 11:16 बजे समाप्त हो रही है। यानी अष्टमी तिथि मंगलवार की सुबह से बुधवार 11 बजे तक है। जन्माष्टमी के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी है। सभी देशवासियों को जन्माष्टमी के पावन पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। जय श्रीकृष्ण! वहीं राजनीतिक और खेल जगत की दिग्गज हस्तियों ने भी सोशल मीडिया पर शुभकामनाएं दीं।

-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, 'भगवान श्रीकृष्ण की कृपा आप और आपके पूरे परिवार पर हमेशा बनी रहे. श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। जय श्रीकृष्ण।

-उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिखा, 'निष्काम कर्मयोगी, श्रीमद्भगवद्गीता के उपदेशक, निश्छल प्रेम एवं निःस्वार्थ मैत्री के प्रतीक योगेश्वर भगवान श्री कृष्ण के अवतरण दिवस 'श्री कृष्ण जन्माष्टमी' की सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। जन्माष्टमी का महापर्व, आप सभी के जीवन को सफलता, सुरक्षा एवं सुख से अभिसिंचित करे।

-मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर पर लिखा, 'इस पावन पर्व पर कान्हा को प्रणाम और यही प्रार्थना कि हे प्रभु देश एवं दुनिया पर अपने आशीर्वाद की मंगल वर्षा कीजिए. रोग, शोक से मुक्त कीजिए, सबका मंगल कीजिए।'

-पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने लिखा, 'आप सभी को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं!

-भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा, जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर सभी को शुभकामनाएं। आपको शांति, प्रेम, सुख और समृद्धि प्राप्त हो।

-चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने धोनी का पुराना वीडियो क्लिप शेयर किया।

-रेसलर बजरंग पुनिया ने एक तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा, 'आपको एवं आपके परिवारजनों को मेरी और मेरे परिवार की तरफ से कृष्ण जन्माष्टमी की बहुत बहुत हार्दिक शुभकामनाऐं एंव बधाई। पुनिया ने कहा, सदा मुस्कुराते रहिये। दूसरों क़ो मुस्कुराहट देते रहिये। सदा खुश रहिये। जय श्री कृष्ण।

-रेसलर रितु फोगाट ने गीता के बेटे की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, बड़ा नटखट है ये कृष्ण कन्हैया.. आप सभी को जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान कृष्ण आप सभी को अच्छे स्वास्थ्य और उज्ज्वल भविष्य का आशीर्वाद दें। हरे कृष्ण।

-क्रिकेटर शिखर धवन ने कहा, सभी को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं। सुरक्षित रहें। 

-पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्षमण ने कहा, हरे कृष्ण, हरे कृष्ण ... कृष्ण कृष्ण, हरे हरे ... आपको कृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं! भगवान कृष्ण का आशीर्वाद आपके जीवन के प्रत्येक क्षण को सुशोभित करें... इस जन्माष्टमी ... और हमेशा के लिए।

-रेसलर गीता फोगाट ने कहा, जन्माष्टमी के पावन अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं।

कमेंट करें
fDqxj