डीयू के प्रोफेसरों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा : आप विधायक

डीयू के प्रोफेसरों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा : आप विधायक
  • आम आदमी पार्टी ने साधा भाजपा पर निशाना
  • डीयू के प्रोफेसरों को समय पर वेतन नहीं देने का लगाया आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने शनिवार को भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि दिल्ली विश्‍वविद्यालय के प्रोफेसरों को समय पर वेतन नहीं दिया जा रहा है।

आप विधायक संजीव झा ने कहा कि केंद्र सरकार ने देश में शिक्षा को कभी गंभीरता से नहीं लिया। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि प्रतिष्ठित दिल्ली विश्‍वविद्यालय पूरी तरह से बदहाल है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली विश्‍वविद्यालय में पढ़ाने वाले प्रोफेसरों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा है, जबकि पेंशन भी बंद कर दी गई है।

इस बीच, आम आदमी दिल्ली टीचर्स एसोसिएशन (एएडीटीए) के अध्यक्ष आदित्य नारायण मिश्रा ने कहा कि केंद्र सरकार ने विकास और रखरखाव अनुदान देना भी बंद कर दिया है।

मिश्रा ने कहा, “दिल्ली विश्‍वविद्यालय की लाइब्रेरी में नई किताबों और प्रयोगशालाओं में उपकरणों के लिए पैसे नहीं हैं। हम ईमानदारी से केंद्र सरकार से सभी समस्याओं का समाधान खोजने की अपील करते हैं, अन्यथा हम एक राष्ट्रव्यापी कार्रवाई कार्यक्रम चलाने के लिए मजबूर होंगे।”

उन्होंने कहा कि दिल्ली विश्‍वविद्यालय में छात्रों से एकत्र किया गया धन अपर्याप्त है और खत्म होने वाला है।

झा ने कहा, “नतीजतन, बोझ अब सीधे छात्रों पर पड़ रहा है, और उनकी फीस भी बढ़ाई जा रही है। भाजपा सरकार की नीतियों में कोई दूरदर्शिता नजर नहीं आती। अच्छे शिक्षण संस्थानों में नामांकन अनुपात घट रहा है। जब ऐसी स्थिति बनी रही, तो हमने लगातार पत्र लिखे, यह जानते हुए भी कि इससे अंततः वेतन संकट पैदा हो जाएगा।''

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Aug 2023 2:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story