• Dainik Bhaskar Hindi
  • Education
  • CBSE CBSE Competition Reading Challenge Competition Second round of Reading Challenge Competition Reading Quiz on 11 Feb

दैनिक भास्कर हिंदी: CBSE: रीडिंग चैलेंज कॉम्पिटिशन का दूसरा राउंड 11 फरवरी से होगा शुरू

February 8th, 2020

डिजिटल डेस्क। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) कक्षा 8वीं और 10वीं के छात्रों की इंग्लिश पढ़ने की स्पीड और उनकी समझने की क्षमता जानने के लिए एक रीडिंग चैलेंज कॉम्पिटिशन आयोजित कर रहा है। प्रतियोगिता का पहला राउंड हो चुका है। इसके बाद दूसरे राउंड के लिए CBSE ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, जो 11 फरवरी से आयोजित किया जाना है। यह राउंड ऑनलाइन मोड पर होगा, जिसके लिए छात्रों को 45 मिनट का समय दिया जाएगा। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्र अधिक जानकारी के लिए CBSE की ऑफिशियल वेबसाइट www.cbse.nic.in पर लॉग इन कर सकते हैं।

नो नेगेटिव मार्किंग
23 से 25 जनवरी तक के पहले राउंड में क्वालीफाईड छात्र दूसरे राउंड में हिस्सा लेंगे। इस राउंड में कुल 30 सवाल पूछे जाने हैं और हर सवाल को अटैम्प्ट करना अनिवार्य है। हालांकि राहत की बात ये है कि इसमें किसी भी प्रकार की माइनस मार्किंग नहीं है। बता दें कि इस आयोजन के पीछे CBSE का उद्देश्य छात्रों की सोचने - समझने की शक्ति को बढ़ावा देना और उनमें क्रिएटिविटी जागृत करना है। हर इलाके के टॉप 50 छात्रों को मेरिट सर्टिफिकेट और प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले एप्रिसिएशन सर्टिफिकेट दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें : MP Board: 10 फरवरी तक भरे जा सकेंगे 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के फॉर्म

3 स्लॉट में कॉम्पिटिशन
11 फरवरी को आयोजित किए जाने वाले दूसरे राउंड में तीन स्लॉट में प्रतियोगिता कराई जाएगी

  • पहला स्लॉट -  सुबह 10.30 बजे से दोपहर 11.15 बजे तक होगा
  • दूसरा स्लॉट -  दोपहर 12 बजे से दोपहर 12.45 बजे तक होगा, और
  • तीसरा स्लॉट -  दोपहर 1.15 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगा

ये भी पढ़ें : 10वीं और 12वीं के छात्र Board Exams में अपनाएं ये टिप्स, मिलेगी बड़ी सफलता

खबरें और भी हैं...