आईआईटी-गुवाहाटी में 50 से अधिक कोविड मामले दर्ज किए गए

IIT-Guwahati records more than 50 covid cases
आईआईटी-गुवाहाटी में 50 से अधिक कोविड मामले दर्ज किए गए
कोविड-19 आईआईटी-गुवाहाटी में 50 से अधिक कोविड मामले दर्ज किए गए

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान गुवाहाटी (आईआईटीजी) में पिछले एक सप्ताह में छात्रों, फैकल्टी सदस्यों और निवासियों सहित 50 से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। कामरूप जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि आईआईटीजी को एक नियंत्रण क्षेत्र घोषित किया गया है और संस्थान परिसर में प्रवेश और निकास को बंद कर दिया गया है।

आईआईटीजी के सूत्रों ने बताया कि एक फैकल्टी के परिवार के सदस्यों को इलाज के लिए गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वे ठीक हो रहे हैं। संस्थान, (जो लगातार स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है) ने जांच को तेज कर दिया है और हल्के लक्षणों के साथ पॉजिटिव टेस्ट करने वाले परिसर के निवासियों के आइसोलेट और उपचार के लिए सभी उपाय किए जा रहे हैं।

सूत्रों ने कहा कि संक्रामक रोग के प्रसार को रोकने के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों के दिशानिर्देशों के अनुसार उपाय किए जा रहे हैं। आईआईटीजी ने पहले भी 15-18 आयु वर्ग के सभी के लिए एक कोविड वैक्सीन प्रशासन सुविधा स्थापित की है, जहां वैक्सीन दी जा रही है। आईआईटीजी के एक अधिकारी ने कहा कि अधिकांश कोविड पॉजिटिव मामले उन लोगों में थे, जो छुट्टियों के बाद असम के बाहर से परिसर में लौटे थे। छात्रावासों में भी प्रतिबंध लगाया गया है, जहां छात्रों को प्राधिकरण की अनुमति के बिना बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी।

(आईएएनएस)

Created On :   5 Jan 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story