सहायक प्रोफेसर परीक्षा पेपर लीक कांड में हिरासत में लिए गए प्रोफेसर

Professor detained in assistant professor exam paper leak case
सहायक प्रोफेसर परीक्षा पेपर लीक कांड में हिरासत में लिए गए प्रोफेसर
कर्नाटक सहायक प्रोफेसर परीक्षा पेपर लीक कांड में हिरासत में लिए गए प्रोफेसर

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के धारवाड़ विश्वविद्यालय में बुधवार को एक वरिष्ठ सहायक प्रोफेसर को प्रश्नपत्र लीक मामले में हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी। सहायक प्रोफेसरों के पदों पर भर्ती के लिए प्रश्न पत्र कथित रूप से चयनित उम्मीदवारों को लीक कर दिए गए, जिससे राज्य को जोरदार झटका लगा है। मामले की जांच कर रही मल्लेश्वरम पुलिस ने भूगोल विभाग के नागराज को अपनी हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण द्वारा विश्वविद्यालय में मूल्यांकन विभाग के प्रभारी के रूप में कार्यरत नागराज को सहायक प्रोफेसर परीक्षा भर्ती के लिए प्रश्न पत्र तैयार करने के लिए कहा गया था। बदले में नागराज ने एक अन्य आरोपी सौम्या, (जो भूगोल के गेस्ट लेक्चरार हैं) से 17 प्रश्न तैयार करने और उन्हें प्रस्तुत करने के लिए कहा था। इनमें से उन्होंने 12 सवालों को रिटेन किया था।

सौम्या ने कथित तौर पर ये सवाल अपने दोस्तों को परीक्षा से पहले भेजे थे। प्रश्न पत्र मोबाइल चैट पर व्यापक रूप से प्रसारित किए गए। कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण ने इस संबंध में मल्लेश्वरम पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के बाद पुलिस ने सौम्या को गिरफ्तार कर लिया था। इससे पहले, उम्मीदवारों ने लीक हुए प्रश्नों के चैट और स्क्रीनशॉट के प्रमाण के साथ कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण को एक लिखित शिकायत दी है।

(आईएएनएस)

Created On :   27 April 2022 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story