ब्रह्मास्त्र की कल्पना इस तरह की जो भारतीय सिनेमा की सीमाओं को चुनौती दे: अयान मुखर्जी

Brahmastra conceived in a way that challenges the limits of Indian cinema: Ayan Mukerji
ब्रह्मास्त्र की कल्पना इस तरह की जो भारतीय सिनेमा की सीमाओं को चुनौती दे: अयान मुखर्जी
मनोरंजन ब्रह्मास्त्र की कल्पना इस तरह की जो भारतीय सिनेमा की सीमाओं को चुनौती दे: अयान मुखर्जी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्म निर्माता अयान मुखर्जी, जिनकी नवीनतम रिलीज ब्रह्मास्त्र: पार्ट वन - शिवा है, ने कहा कि उन्होंने फिल्म की कल्पना दूर से की थी जो भारतीय सिनेमा की सीमाओं को चुनौती देगी।

मुखर्जी ने कहा, ब्रह्मास्त्र का विचार मेरे दिमाग में इससे पहले ही आ गया था। मैं भारतीय इतिहास और पौराणिक कथाओं की कहानियों को सुनकर बड़ा हुआ हूं और हमेशा उन पर मोहित रहा हूं। मैं एक ऐसी कहानी बनाना चाहता था, जिसकी जड़ें गहरी हों। भारतीय आध्यात्मिक इतिहास लेकिन आधुनिक मोड़ भी थे।

कई फिल्मों से प्रेरित होकर, जिन्होंने काल्पनिक दुनिया को जीवन में लाया, मैंने ब्रह्मास्त्र की दुनिया को इस तरह से बनाने की कल्पना की, जो भारतीय सिनेमा की सीमाओं को चुनौती दे। नमित और उनकी टीमें इस यात्रा का एक अभिन्न हिस्सा थीं और मेरे साथ लाने के लिए कड़ी मेहनत की है। इस साहसिक फिल्म को जीवंत किया। उनकी टीम की अथक मेहनत और पूरी टीम और ब्रह्मास्त्र के कलाकारों की कड़ी मेहनत ने हमें दर्शकों के सामने ऐसी फिल्म लाने की अनुमति दी है, जैसी पहले कभी नहीं थी।

प्रतिभा के विविध पूल के साथ मुखर्जी की एक महत्वाकांक्षी कहानी, वैश्विक स्तर पर भारतीय फिल्मों का प्रतिनिधित्व करने के लिए बेंचमार्क पर्याप्त रूप से स्थापित किया गया था। इसे हासिल करने में मदद करने के लिए, प्राइम फोकस लिमिटेड के संस्थापक, सात बार आस्कर विजेता कंपनी डीएनईजी के अध्यक्ष और वैश्विक सीईओ नमित मल्होत्रा एक निर्माता के रूप में शामिल हुए और फॉक्स स्टार स्टूडियोज, डिज्नी और प्रसिद्ध निर्माता करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस जैसे प्रसिद्ध स्टूडियो की टीम में शामिल हो गए।

यह एक ब्रह्मांडीय ब्रह्मांड की कल्पना करने वाला अपनी तरह का पहला है जिसे वीएफएक्स और प्रौद्योगिकी के लेंस के माध्यम से बड़े पैमाने पर सच बनाया गया है।

ब्रह्मास्त्र के निर्माताओं ने प्राइम फोकस ग्रुप की प्रतिभाशाली टीमों को शामिल किया, जिन्होंने अवतार और ग्रेविटी जैसी समीक्षकों और तकनीकी रूप से प्रशंसित फिल्मों पर 3डी रूपांतरण दिया। प्राइम फोकस टीमों को नियमित और आईमैक्स 3डी स्क्रीन के लिए डिजिटल संपत्तियों की क्लोनिंग और मास्टरिंग का काम भी सौंपा गया था।

पीएफ समूह ने फिल्म के लिए रंग ग्रेडिंग (डीआई) सेवाएं भी प्रदान कीं और यह जटिल कार्य काल्पनिक दुनिया को वास्तविक रूप से मिश्रित करने के लिए हासिल किया गया था। ब्रह्मास्त्र का संपादन पीएफ के अपने सह-संस्थापक प्रकाश कुरुप की देखरेख में था।

ब्रह्मास्त्र भाग 1: शिव में 4500 से अधिक वीएफएक्स शॉट्स हैं, जो इसे विश्व स्तर पर किसी भी फिल्म में सबसे अधिक ²श्य प्रभावों के लिए एक संभावित रिकॉर्ड धारक बनाता है।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Sep 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story