बॉलीवुड: सलमान खान को मौत की धमकी, बिश्नोई गिरोह सवालों के घेरे में

June 7th, 2022

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई पुलिस को बॉलीवुड मेगास्टार सलमान खान और उनके पिता लेखक सलीम खान को जान से मारने की धमकी में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह की संभावित संलिप्तता का संदेह है। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। एहतियात के तौर पर, मुंबई पुलिस ने रविवार से बांद्रा पश्चिम के गैलेक्सी अपार्टमेंट्स में खान के आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी है, जबकि संयुक्त पुलिस आयुक्त विश्वास नांगरे-पाटिल ने मामले की जानकारी देने के लिए गृह मंत्री दिलीप वालसे-पाटिल से मुलाकात की। समझा जाता है कि नांगरे-पाटिल ने मंत्री को जांच की स्थिति के बारे में जानकारी दी थी, जिसमें संदेह भी शामिल था कि संभावित हमलावरों ने खान के स्थानीय आंदोलनों और उनके आवास की सावधानीपूर्वक जांच की होगी।

मुंबई पुलिस की एक टीम के खान परिवार को मिली धमकियों में बिश्नोई की संदिग्ध संलिप्तता पर पूछताछ करने के लिए नई दिल्ली जाने की संभावना है, खासकर जब से उन्होंने 1998 में राजस्थान में ब्लैक बक शिकार मामले में अभिनेता पर आरोप लगाए जाने के बाद सलमान खान को मारने की कसम खाई थी। वर्तमान मामले में, पुलिस ने कहा कि, 87 वर्षीय सलीम खान को एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा एक बेंच पर एक अहस्ताक्षरित, हाथ से लिखा धमकी पत्र सौंपा गया था, जहां वह रविवार को सुबह करीब 7.30 बजे बांद्रा बैंडस्टैंड सैर पर जॉगिंग के बाद आराम करते हैं।

यह उन्हें और उनके बेटे सलमान को संबोधित किया गया था और कुछ गलत होने का सामना करते हुए, उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित करने के लिए अपनी सुरक्षा को सतर्क किया। बांद्रा पुलिस ने गंभीर संज्ञान लेते हुए अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है और जांच शुरू कर दी है जबकि मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने भी अपनी जांच शुरू कर दी है।

धमकी पत्र एल.बी. सहित कुछ शुरूआती अक्षरों के साथ समाप्त होता है। जिस पर पुलिस को संदेह है कि वह ेलॉरेंस बिश्नोई को संदर्भित करता है, हालांकि समझा जाता है कि बाद वाले ने इस घटना से दिल्ली पुलिस से किसी भी संबंध से इनकार किया था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.