Year 2021 : इस साल बॉलीवुड की इन फिल्मों के साथ बॉक्स ऑफिस पर होगा धमाका

From ‘83’ To ‘KGF 2’, 20 Films Releasing In 2021 That Will Cure The 2020 Hangover
Year 2021 : इस साल बॉलीवुड की इन फिल्मों के साथ बॉक्स ऑफिस पर होगा धमाका
Year 2021 : इस साल बॉलीवुड की इन फिल्मों के साथ बॉक्स ऑफिस पर होगा धमाका

डिजिटल डेस्क, मुंबई। साल 2020 के विदाई की सारी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। लोग बड़ी ही बेसब्री और उम्मीदों के साथ नए साल का इंतजार कर रहे हैं। हर साल अपने साथ कई नई चीजों को लेकर आता है। इस साल झेली गई कठिनाइयों व मुश्किलों से मानसिक रूप से थके हारे लोगों का मन बहलाने के लिए बॉलीवुड ने भी पूरी तैयारी कर ली है और नए साल के साथ अपने संग दर्शकों के लिए कई नई फिल्मों का सौगात लेकर आ रही है। आइए देखते हैं इस साल बॉक्स ऑफिस पर कौन-कौन सी फिल्में धूम मचाने आ रही है।

83

कास्ट : रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण, पंकज त्रिपाठी, साहिल खट्टर, चिराग पाटिल, एम्मी विर्क, धैर्य करवा, ताहिर राज भसीन, हार्डी संधू, आर बद्री, जतिन सरना, जिवा, आदिनाथ कोठारे, साकिब सलीम, दिनकर शर्मा, निशांत शर्मा, निशांत दहिया।

निर्देशक : कबीर खान

प्रोडक्शन हाउस : रिलायंस एंटरटेनमेंट, फैंटम फिल्म्स, के.ए. प्रोडक्शंस, विब्री मीडिया, कबीर खान फिल्म्स और नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट

संक्षिप्त विवरण : फिल्म साल 1983 में क्रिकेट विश्व कप में भारत के जीत की कहानी है। रणवीर सिंह इसमें तत्कालीन टीम के कप्तान कपिल देव की भूमिका में हैं।

राधे

कास्ट : सलमान खान, दिशा पटानी और रणदीप हुड्डा

निर्देशक: प्रभुदेवा

प्रोडक्शन हाउस : रील लाइफ एंटरटेनमेंट और सलमान खान फिल्म्स

संक्षिप्त विवरण : सलमान खान की यह अगली फिल्म साल 2021 की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है और फिल्म का ऐलान होने के बाद से ही यह काफी चर्चा में है। फिल्म वॉन्टेड में भी सलमान के किरदार का भी नाम राधे रहा है। यह फिल्म इस साल ईद में रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण इसे टाल दिया गया।

केजीएफ 2

कास्ट : यश, संजय दत्त और श्रीनिधि शेट्टी

निर्देशक : प्रशांत नील

प्रोडक्शन हाउस : एक्सेल एंटरटेनमेंट और हॉम्बेल स्टूडियो

संक्षिप्त विवरण : यश स्टारर केजीएफ चैप्टर 2, बाहुबली 2 के बाद सबसे अधिक प्रतीक्षित पैन इंडिया फिल्मों में से एक रही है। फिल्म का चैप्टर 1 काफी बड़े पैमाने पर हिट हुआ था इसलिए इससे भी काफी उम्मीदें हैं। केजीएफ एक कन्नड़ फिल्म रही है, जिसे सम्पूर्ण भारत में लोगों द्वारा देखा गया और पसंद भी किया गया।

तूफान

कास्ट : फरहान अख्तर, म्रुनल ठाकुर और परेश रावल

निर्देशक : राकेश ओमप्रकाश मेहरा

प्रोडक्शन हाउस : एक्सेल एंटरटेनमेंट और रोम्प

संक्षिप्त विवरण : मिल्खा सिंह की बायोपिक भाग मिल्खा भाग के बाद फरहान अख्तर और राकेश ओमप्रकाश मेहरा एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म के दोबारा साथ आ रहे हैं। फरहान को फिल्म में एक महत्वाकांक्षी मुक्केबाज के रूप में देखा जाएगा, जिसके लिए उन्होंने अपनी फिजिक पर काफी मेहनत भी की है।

राधेश्याम

कास्ट : प्रभास और पूजा हेगड़े

निर्देशक : राधा कृष्ण कुमार

प्रोडक्शन हाउस : यूवी क्रिएशन्स और टी सीरीज

संक्षिप्त विवरण : यह एक पैन इंडिया फिल्म होगी, जिसमें प्रभास पहली बार रोमांटिक महाकाव्य पृष्ठभूमि पर काम करते नजर आएंगे। यह फिल्म देवदास-पार्वती, रोमियो-जूलियट और सलीम-अनारकली जैसी प्रेम कहानियों की तर्ज पर बनी है।

लाल सिंह चड्डा

कास्ट : आमिर खान, करीना कपूर, विजय सेठी और मोना सिंह

निर्देशक : अद्वैत चंदन

प्रोडक्शन हाउस : आमिर खान प्रोडक्शंस और वायाकॉम 18 मोशन पिक्च र्स

संक्षिप्त विवरण : यह फिल्म हॉलीवुड के मेगा-हिट फॉरेस्ट गम्प का आधिकारिक रूपांतर है।

आर.आर.आर

कास्ट : जूनियर एनटीआर, राम चरण, आलिया भट्ट, ओलिविया मॉरिस और अजय देवगन

निर्देशक : एसएस राजामौली

प्रोडक्शन हाउस : डीवीवी एंटरटेनमेंट्स

संक्षिप्त विवरण : बाहुबली श्रृंखला के बाद एसएस राजामौली की अगली फिल्म हमारे दो स्वतंत्रता सेनानियों सीताराम राजू और कोमाराम भीम की कहानी है। राजामौली के मुताबिक वह हमेशा से ही एक ऐसी फिल्म बनाना चाहते थे, जिसमें भारतीय स्वतंत्रता सेनानियों की गौरव गाथा हो।

बॉब बिस्वास

कास्ट : अभिषेक बच्चन और चित्रांगदा सिंह

निर्देशक : दीया अन्नपूर्णा घोष

प्रोडक्शन हाउस : रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और बाउंड स्क्रिप्ट प्रोडक्शन

संक्षिप्त विवरण : यह साल 2012 में आई सुजॉय घोष की थ्रिलर कहानी का स्पिन-ऑफ है। फिल्म में अभिषेक बच्चन शीर्षक भूमिका में नजर आएंगे। इसमें उनका लुक काफी अलग होगा।

रश्मि रॉकेट

कास्ट : तापसी पन्नू, प्रियांशु पेन्युली और अभिषेक बनर्जी

निर्देशक : आकाश खुराना

प्रोडक्शन हाउस : आरएसवीपी फिल्म्स

संक्षिप्त विवरण : फिल्म में तापसी पन्नू एक एथलीट की भूमिका निभाती नजर आएंगी। फिल्म की शूटिंग कच्छ के मनोरम स्थानों पर की गई है। तापसी ने अपने इस किरदार के लिए काफी कड़ी मेहनत की है और काफी लंबे समय तक उन्होंने प्रशिक्षण भी लिया है।

लव रंजन की अनटाइटल्ड फिल्म

कास्ट : रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर

निर्देशक : लव रंजन

प्रोडक्शन हाउस : लव फिल्म्स

संक्षिप्त विवरण : फिल्म में रणबीर और श्रद्धा कपूर पहली बार एक साथ दिखाई देंगे। लव रंजन अपनी रोमांटिक कॉमेडी फिल्मों के निर्देशन के लिए जाने जाते हैं और बड़े सितारों के साथ उनके इस पहले सहयोग से काफी उम्मीदें लगाई जा रही हैं।

बच्चन पांडे

कास्ट : अक्षय कुमार और कृति सेनन

निर्देशक : फरहाद सामजी

प्रोडक्शन हाउस : नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट

संक्षिप्त विवरण : साजिद नाडियाडवाला, अक्षय कुमार और फरहाद सामजी सुपरहिट फिल्म हाउसफुल 4 के बाद एक बार फिर से साथ आ रहे हैं। फिल्म के पहले लुक को कुछ समय पहले जारी किया गया था, जिसमें अक्षय धोती पहने बिल्कुल अलग अवतार में दिखाई दिए थे।

फोन भूत

कास्ट : कैटरीना कैफ, सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर

निर्देशक : गुरमीत सिंह

प्रोडक्शन हाउस : एक्सेल एंटरटेनमेंट

संक्षिप्त विवरण : यह एक कॉमेडी फिल्म है, जिसकी शूटिंग शुरू हो गई है। फिल्म के रिलीज होने की उम्मीद साल 2021 में लगाई जा रही है।

बधाई दो

कास्ट : राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर

निर्देशक : हर्षवर्धन कुलकर्णी

प्रोडक्शन हाउस : जंगल पिक्च र्स

संक्षिप्त संक्षिप्त विवरण : यह एक दिलचस्प पारिवारिक कॉमेडी फिल्म होगी, जिसमें राजकुमार राव एक महिला पुलिस स्टेशन के सिपाही और पीटी कोच के रूप में भूमि पेडनेकर दिखाई देंगी।

अंतिम

कास्ट : सलमान खान और आयुष शर्मा

निर्देशक : महेश मांजरेकर

प्रोडक्शन हाउस : सलमान खान फिल्म्स

संक्षिप्त विवरण : इस फिल्म के साथ सलमान खान अपने करियर में दूसरी बार पगड़ी बांधने जा रहे हैं। फिल्म दो मजबूत, शक्तिशाली चरित्र के बारे में है।

लव हॉस्टल

कास्ट : बॉबी देओल, विक्रांत मैसी और सान्या मल्होत्रा

निर्देशक : शंकर रमन

प्रोडक्शन हाउस : रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और द्रिश्यम फिल्म्स

संक्षिप्त विवरण : साल की शुरुआत में रिलीज हुई समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म कामयाब के बाद यह फिल्म रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और ²श्यम फिल्म्स के बीच दूसरा सहयोग है।

बागी 4

कास्ट : टाइगर श्रॉफ

निर्देशक : अहमद खान

प्रोडक्शन हाउस : नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट

संक्षिप्त विवरण : टाइगर श्रॉफ भारत की सबसे बड़ी एक्शन फ्रेंचाइजी बागी की चौथी किस्त के लिए साजिद नाडियाडवाला और अहमद खान के साथ फिर से जुड़े हैं। इस श्रृंखला की सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और अब देखने वाली बात यह है कि इस फिल्म को दर्शकों से किस तरह की प्रतिक्रियाएं मिलती हैं।

तड़प

कास्ट : अहान शेट्टी और तारा सुतारिया

निर्देशक : मिलन लुथरिया

प्रोडक्शन हाउस : नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट

संक्षिप्त विवरण : तड़प से सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी की शुरूआत होगी और यह सुपरहिट तेलुगू फिल्म आरएक्स 100 की रीमेक है।

कभी ईद, कभी दीवाली

कास्ट : सलमान खान

निर्देशक : साजिद समजी

प्रोडक्शन हाउस : नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट और सलमान खान फिल्म्स

संक्षिप्त विवरण : सलमान खान और साजिद नाडियाडवाला ने जुड़वा, मुझसे शादी करोगी और किक जैसी कुछ शानदार फिल्में साथ में की है, जिसके चलते इस फिल्म से भी लोगों को काफी उम्मीदें है।

अनेक

कास्ट : आयुष्मान खुराना

निर्देशक : अनुभव सिन्हा

प्रोडक्शन हाउस : बनारस मीडिया वर्क्‍स

संक्षिप्त विवरण : आर्टिकल 15 के बाद आयुष्मान खुराना इस फिल्म के साथ दूसरी बार निर्देशक अनुभव सिन्हा के साथ काम करने जा रहे हैं। समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म थप्पड़ के बाद यह अनुभव सिन्हा की अगली फिल्म होगी।

हीरोपंती 2

कास्ट : टाइगर श्रॉफ

निर्देशक : अहमद खान

प्रोडक्शन हाउस : नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट

संक्षिप्त विवरण : हीरोपंती 2 टाइगर श्रॉफ की पहली फिल्म हीरोपंती की अगली कड़ी है, जो एक हिट थी। फिल्म के लिए टाइगर अपने मेंटर साजिद नाडियाडवाला और निर्देशक अहमद खान के साथ एक बार फिर से जुड़ेंगे।

धमाका

कास्ट : कार्तिक आर्यन

निर्देशक : राम माधवानी

प्रोडक्शन हाउस : आरएसवीपी

संक्षिप्त विवरण : नीरजा और आर्या की सफलता के बाद निर्देशक/निर्माता राम माधवानी, कार्तिक आर्यन के साथ मिलकर अपनी अगली फिल्म को बनाने के लिए बिल्कुल तैयार हैं, जिसका शीर्षक है - धमाका।

तेजस

कास्ट : कंगना रनौत

निर्देशक : सर्वेश मेवाड़ा

प्रोडक्शन : रोनी स्क्रूवाला

संक्षिप्त विवरण : यह फिल्म युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित होगी। तेजस कंगना रनौत द्वारा निभाई गई एक साहसी और भयंकर लड़ाकू पायलट की कहानी है। भारतीय वायु सेना साल 2016 में महिलाओं को लड़ाकू भूमिकाओं में शामिल करने वाली देश की पहली रक्षा सेना थी। फिल्म इस ऐतिहासिक घटना से प्रेरित है।

Created On :   31 Dec 2020 10:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story