रामानंद सागर की रामायण के रावण और 35 साल बाद ओम राउत की आदिपुरुष के दशानन में कितना अंतर और कितना बदला स्वरूप 

रामानंद सागर की रामायण के रावण और 35 साल बाद ओम राउत की आदिपुरुष के दशानन में कितना अंतर और कितना बदला स्वरूप 
आदिपुरुष रामानंद सागर की रामायण के रावण और 35 साल बाद ओम राउत की आदिपुरुष के दशानन में कितना अंतर और कितना बदला स्वरूप 

डिजिटल डेस्क,मुंबई।  मोस्ट अवेटेड फिल्म आदिपुरुष का टीजर आखिरकार रविवार को रिलीज हो गया है। इस फिल्म में रावण की भूमिका में सैफ अली खान नजर आ रहे है। ऐसे में अब फैंस सैफ अली खान के इस लुक्स को रामानंद सागर के रावण के लुक्स से तुलना कर रहे हैं। 

                                                                                    


बता दें कि सुपरस्टार प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान की इस फिल्म का टीचर आते ही सुर्खियों में छा गया। आदिपुरुष के टीजर को देखकर दर्शकों में फिल्म को लेकर काफी उत्साह नजर आ रहे है। हालांकि कुछ दर्शक ऐसे भी है जो फिल्म के इस टीजर से खुश नजर नहीं आ रहे है। दरअसल, इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह यह मानी जा रही है कि रामानंद सागर के रामायण में रावण को शिव भक्त के रूप में दिखाया गया था। लेकिन इस टीजर में सेफ अली खान को बेहद खूंखार रूप में दिखाया गया है।

                                                      
यही नहीं आदिपुरुष में सैफ अली खान के लुक्स को लेकर भी काफी आलोचना हो रही है। टीजर में सैफ अली खान रावण के लुक में मॉडर्न हेयरकट और लंबी दाढ़ी के साथ दिखाई दे रहे है जबकि असल रूप में रावण एक ब्रह्माण थे। वहीं रामानंद सागर के रामायण में रावण की लुक की बात करे तो रावण को ठीक उसी रूप में पेश किया गया जैसे वे असल में थे। लेकिन फिल्म आदिपुरुष के टीजर को देखने बाद फैंस प्रतिक्रिया देते हुए अपनी नाराजगी वयक्त कर रहे हैं। 

                                                                                                                    
फिल्म आदिपुरुष के टीजर देखने बाद फैंस प्रतिक्रिया देते हुए अपनी नाराज़गी वक्त की हैं। ओम राउत ने अपने इस फिल्म में रावण को एक विशालकाय राक्षसनुमा परिंदे पर सवार दिखाया है। वहीं असलियत इससे बिल्कुल अलग है। रामानंद सागर ने रामायण में रावण को एक पुष्पक विमान पर सवारी करते हुए दिखाया था। फिल्म आदिपुरुष के टीजर देखने के बाद यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि रावण का विमान पुष्पक था, न कि कोई खुखार रूप का दैत्य।

                                                                                

बता दें कि रामानंद सागर की रामायण 1987 में पहली बार दुरदर्शन पर प्रसारित हुई थी। वहीं आदिपुरुष का टीजर बिल्कुल ही आधुनिक लग रहा है। 35 सालों के बाद ओम राउत ने रावण के किरदार को लेकर बहुत ज्यादा ही छेड़छाड़ की है। जिसके कारण ही  रावण का नया अवतार दर्शकों को नहीं भा रहा है।
 

Created On :   3 Oct 2022 5:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story