SSR Death probe: सुशांत केस में बड़ा खुलासा, IT प्रोफेशनल को बुलाकर रिया ने नष्ट की थी 8 हार्ड डिस्क

Rhea Chakraborty destroyed 8 hard disks before leaving Sushants house
SSR Death probe: सुशांत केस में बड़ा खुलासा, IT प्रोफेशनल को बुलाकर रिया ने नष्ट की थी 8 हार्ड डिस्क
SSR Death probe: सुशांत केस में बड़ा खुलासा, IT प्रोफेशनल को बुलाकर रिया ने नष्ट की थी 8 हार्ड डिस्क

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। रिपब्लिक भारत की रिपोर्ट के अनुसार, 8 जून को सुशांत का घर छोड़ने के बाद रिया ने आईटी प्रोफेशनल के एक ग्रुप को भेजा था, जिसनें सुशांत के डेस्कटॉप, लैपटॉप और अन्य डिवाइस से 8 हार्ड डिस्क में डेटा कॉपी कर उसे डिलीट किया। इस दौरान जब सुशांत ने आपत्ति जताई तो उन्हें धमकाया गया। CBI की पूछताछ में सुशांत सिंह के फ्लैटमेट सिद्दार्थ पिठानी, सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत ने इस बात को कबूल किया है।

दूसरी तरफ इंडिया टुडे की रिपोर्ट की माने तो CBI की पूछताछ में सुशांत सिंह के फ्लैटमेट सिद्दार्थ पिठानी ने बताया है कि 8 जून को रिया और सुशांत में झगड़ा हुआ था। पिठानी ने CBI को ये भी बताया कि सुशांत की मौजूदगी में सभी 8 हार्ड डिस्क नष्ट कराए गए थे। जब आईटी प्रोफेशनल हार्ड डिस्क को नष्ट कर रहे थे तब रिया भी कमरे में मौजूद थी। सिद्दार्थ पिठानी ने CBI की पूछताछ में बताया कि उसे नहीं पता था कि हार्ड डिस्क में क्या था। हालांकि CBI को लगता है कि पिठानी सब कुछ जानता है। इन हार्ड डिस्क में क्या था इसे पता लगाना सीबीआई के लिए बड़ी चुनौती होगी।

एजेंसियों का शिकंजा
अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर जांच एजेंसियों का शिकंजा कसता जा रहा है। ईडी, सीबीआई के बाद अब नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने भी रिया समेत अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। रिया के साथ सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा, बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी, जया शाह और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। दरअसल जांच के दौरान ईडी ने रिया के डिलीट किए चैट हासिल किए थे, जिसमें ड्रग्स को लेकर बातचीत की गई थी। यह जानकारी एनसीबी को सौंप दी गई थी। एनसीबी की टीम जल्द ही मामले में रिया और दूसरे आरोपियों के पूछताछ कर सकती है। हालांकि रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने आरोपों को गलत बताते हुए दावा किया है कि रिया ने कभी ड्रग्स नहीं लिया है।

मानवाधिकार आयोग ने भेजा नोटिस
रिया चक्रवर्ती को कूपर अस्पताल के शव गृह में जाने की इजाजत देने के मामले में महाराष्ट्र मानवाधिकार आयोग ने कूपर अस्पताल प्रबंधन और मुंबई पुलिस को नोटिस भेजा है। आयोग ने दोनों से सवाल किया है कि रिया को किस नियम के तहत शवगृह में जाने की इजाजत दी गई। उधर, सुशांत के कथित दोस्त संदीप सिंह को भी ईडी जल्द ही समन भेजकर पूछताछ के लिए बुला सकती है। सुशांत की मौत के बाद संदीप घर से पोस्टमार्टम रूम तक देखा गया था, लेकिन सुशांत के परिवार वालों ने कहा था कि वे उसे नहीं जानते।

14 जून 2020 को सुशांत सिंह का निधन
बता दें कि सुशांत का 14 जून 2020 को निधन हो गया था। सीबीआई और ईडी इस केस में जांच-पड़ताल कर रही है। सीबीआई ने सुशांत के घर जाकर क्राइम सीन री-क्रिएट भी किया। वहीं ईडी ने रिया चक्रवर्ती और उनके भाई-पापा से पूछताछ की है। सुशांत के पिता ने रिया पर कई संगीन आरोप लगाए हैं। CBI ने सुशांत के कुक नीरज से दो बार पूछताछ की है। सुशांत के दोस्त और फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ की है। CBI ने मुंबई पुलिस के दो कर्मियों को पूछताछ के लिए समन भेजा है। दोनों सुशांत मामले में जांच टीम में रहे हैं।
 

Created On :   26 Aug 2020 2:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story