फैक्ट चेक: क्या राजस्थान के नए सीएम भजनलाल शर्मा ने पूर्व सीएम अशोक गहलोत की तारीफ की है? जानें पूरा सच

क्या राजस्थान के नए सीएम भजनलाल शर्मा ने पूर्व सीएम अशोक गहलोत की तारीफ की है? जानें पूरा सच
  • सीएम भजनलाल का ट्वीट वायरल
  • पूर्व सीएम गहलोत की कर रहे तारीफ

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भजनलाल शर्मा राजस्थान के नए सीएम बनाए गए हैं। 12 दिसंबर को विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगाई गई। इस बीच सोशल मीडिया पर उनसे जुड़े कई दावे वायरल हो रहे हैं। ऐसा ही एक दावा है जिसमें कहा जा रहा है कि भजनलाल ने चुनाव नतीजे आने के बाद कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व सीएम अशोक गहलोत की तारीफ की है। सोशल मीडिया पर ऐसा दावा करने वाले कुछ यूजर्स भजनलाल का एक ट्वीट शेयर कर रहे हैं। @mlabhajanlal' नाम के एक्स (पहले ट्विटर) अकाउंट में लिखा है, "चुनावी हार-जीत अपनी जगह लेकिन उनके इस योगदान को कम करके आंकना बतौर नागरिक कृतघ्नता होगी। एक गरीब आदमी को प्राइवेट हॉस्पिटल में खड़ा होने की हिम्मत किसी ने दी है तो उसका नाम अशोक गहलोत है. शुक्रिया मुख्यमंत्री जी।" इस पोस्ट में राज्यपाल कलराज मिश्र के साथ अशोक गहलोत की एक फोटो भी है जिसमें वो उन्हें इस्तीफा सौंपते हुए नजर आ रहे हैं।

इस पोस्ट के स्क्रीनशॉट को शेयर कर कई कांग्रेस समर्थक तंज कस रहे हैं कि ये कांग्रेस का जलवा है जिसकी तारीफ के पुलिंदे विपक्ष भी बांध रहा है। वहीं कुछ लिख रहे हैं कि ये गहलोत का कमाल है कि विपक्षी नेता भी उनकी तारीफ करने को मजबूर हो रहे हैं।

पड़ताल - दावे की सच्चाई जानने के लिए हमने इसके बारे में जानकारी एकत्रित की। इसके लिए हमने राजस्थान सीएम का ट्विटर अकाउंट देखा पर हमें ऐसा कोई ट्वीट नहीं मिला। उल्टा उनके अकाउंट से हमें ऐसे ट्वीट जरुर मिले जिसमें उन्होंने गहलोत सरकार की बुराई की है। इसके बाद जब हमने पूर्व सीएम गहलोत का अकाउंट देखा तो उसमें हमें उनके द्वारा 12 दिसंबर को ट्वीट किया हुआ वीडियो मिला। जिसमें उन्होंने भजनलाल को विधायक दल का नेता चुने जाने पर बधाई दी थी। जिस पर भजनलाल ने भी उन्हें ट्वीट कर धन्यवाद कहा था।

इस तरह हमने अपनी पड़ताल में पाया कि गहलोत की तारीफ वाला ट्वीट भजनलाल शर्मा के नाम पर बने एक फर्जी अकाउंट से किया गया है। उनके असली अकाउंट में हमें ऐसा कोई भी ट्वीट नहीं मिला।

Created On :   13 Dec 2023 5:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story