फैक्ट चेक: क्या फाइनल मुकाबले में ट्रैविस हेड से छूट गया था रोहित शर्मा का कैच? यहां जानिए सोशल मीडिया पर वायरल दावे का सच

क्या फाइनल मुकाबले में ट्रैविस हेड से छूट गया था रोहित शर्मा का कैच? यहां जानिए सोशल मीडिया पर वायरल दावे का सच
  • ट्रैविस हेड से कैच छूटने का दावा फेक
  • यहां देखिए कैच का असली वीडियो

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत की मेजबानी में खेला गया वनडे वर्ल्ड कप 2023 दो हफ्ते पहले ही खत्म हो गया। पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने छठवीं बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई। टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को छह विकटों से मात दी थी। इस खिताबी मुकाबले में मिली हार ने भारतीय टीम और उनके फैंस सभी को निराश कर दिया। इसलिए ही करीब दो हफ्ते बाद भी फैंस की हार के दुख से नहीं उबर पाए हैं। यही वजह है कि इस खिताबी मुकाबले से जुड़े कई तरह के दावे सोशल मीडिया पर किए जा रहे हैं। इसमें कप्तान रोहित शर्मा का ट्रैविस हेड द्वारा पकड़े गए कैच का दावा भी शामिल है।

क्या हो रहा है वायरल?

वनडे वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद से ही सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा का ट्रैविस हेड द्वारा पकड़े गए कैच के वीडियोज और फोटोज खूब वायरल हो रहे हैं। इन वीडियोज और फोटोज में दिखाई दे रहा है पीछे की ओर भागकर रोहित शर्मा का कैच पकड़कर गिरने के बाद ट्रैविस हेड के हाथ से गेंद जमीन को छू गई थी। लेकिन अंपायर्स से बड़ी गलती हुई और उन्होंने बिना चेक किए रोहित शर्मा को आउट करार दे दिया।

क्या है दावों का सच?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ये सभी दावे फेक हैं। इन सभी वीडियोज और फोटोज को एडिट करके तैयार किया गया। रोहित शर्मा के इस विकेट का पूरा वीडियो इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया था। आईसीसी की ओर से शेयर किए गए इस वीडियो से साफ है कि ट्रैविस हेड ने कैच को सही तरह से पकड़ा था और अंपायर्स का फैसला भी सही थी।

Created On :   4 Dec 2023 9:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story