फर्जी खबर: जी-20 समिट के नाम पर हो रही ठगी से रहें सावधान, डाक विभाग नहीं दे रहा कोई भी उपहार

जी-20 समिट के नाम पर हो रही ठगी से रहें सावधान, डाक विभाग नहीं दे रहा कोई भी उपहार
  • गलत दावे के साथ मैसेज किया जा रहा शेयर
  • जी20 समिट के नाम पर ठगी करने ठग कर रहे प्लान
  • पीआईबी ने किया सतर्क

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। भारत की मेजबानी में पहली बार G20समिट का सफल आयोजन दिल्ली के प्रगति मैदान में किया गया। सफल आयोजन के बाद फिर से सोशल मीडिया जी20 का जमकर प्रचार किया जा रहा है। वहीं सोशल मीडिया में जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर कई साइबर ठग भी एक्टिव हो गए जो लोगों को लुभावने दावे के साथ उन्हें अपना शिकार बना रहे हैं।

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि पोस्ट ऑफिस जी-20 समिट को लेकर उपहार दे रही है। जिसमें लकी ड्रॉ के माध्यम से 1000 डॉलर तक जीतने का मौका मिल सकता है।

पीआईबी ने किया सतर्क

सोशल मीडया में तेजी से वायरल हो रहे इस मैसेज के दावे को लेकर पीआईबी फैक्ट चैक ने ट्वीटर पर पोस्ट करते लोगों को बताया है कि भारतीय डाक विभाग द्वारा इस तरह की कोई लकी ड्रॉ योजना प्रारंभ नहीं की गई है।जिसमें 1000 डॉलर के जी20 सम्मेलन के गिफ्ट देने का वादा किया जा रहा हो।

पीआईबी ने किया फैक्ट चैक

पीआईबी ने इस दावे का फैक्ट चैक किया तो पाया कि तेजी से वायरल हो रहे मैसेज में जो दावा किया जा रहा है वह पूरी तरह से फर्जी है। पीआईबी ने आगे लिखा कि इस तरह के किसी भी मैसेज से भारतीय डाक विभाग का कोई संबंध नहीं है। ऐसे शातिरों से सावधान रहने की जरूरत है।

Created On :   13 Sep 2023 2:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story